0
(0)

बिहपुर: सीएम नीतीश कुमार शनिवार को दिन के11 बजे प्रखंड के जयरामपुर के गुआरीडीह बहियार में करीब प्राचीण सभ्यता के मिल रहे सामग्री व अवशेषों का अवलाेकन करने गुआरीडीह बहियार पहुंचेगें।सूत्र बताते हैं कि सीएम के यहां के आने के कार्यक्रम में अंतिम समय में फेरबदल भी संभव है।

सीएम के इस कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार की देर शाम में डीएम प्रणव कुमार, एसएसपी आशीष भारती व एसपी स्वप्ना जी मेश्राम समेत पूरे जिला व अनुमंडल के सरकारी अफसरों का टीम गुआरीडीह पहुंचा।यहां सीएम के हेलीकाप्टर उतरने व मंच बनाने की जगह आदि के स्थल चयन किया।इस दौरान इस दौरान डीएम,एसएसपी व एसपी ने जयरामपुर के इस बहियार में इस धरोहर को खोजने वाले युवा अविनाश कुमार,पैक्स अध्यक्ष िविकास कुमार,सौरभ कुमार,तथागत चौधरी आदि समेत मड़वा के रूपेश कुमार रूप आदि ने उक्त जगह के पौराणिक इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त किया।

बता दें कि14 दिसंबर को बिहपुर विधायक ई.शैलेंद्र यहां पहुंचे थे।जहां उन्होंने अवलोकन करने के पश्चात सीएम को फोन कर यहां मिल रहे अवशेषों के ऐतिहासिकता के बारे में जानकारी दिया था।इधर शुक्रवार को गुआरीडीह के बाद अधिकारियों का पूरा अमला जयरामपुर पहुंचा।जहां गांव के युवाओं द्वारा गुआरीडीह में मिल रहे अवशेषों का अवलोकन किया।अधिकारियों ने अवशेषों को देखकर इसे प्राचीण सभ्यता से जुड़ा बताया।इस मौके पर एडीएम राजेश कुमार राजा,एसडीओ अखिलेश कुमार,डीसीएलआर परमानंद साह,एसडीपीओ दिलीप कुमार,बीडीओ सतीश कुमार,इंस्पेक्टर नर्मदेश्वर सिंह चौहान व थानाध्यक्ष दिनेश कुमार आदि समेत अन्य कई अधिकारी शामिल थे। अधिकारियों ने सीएम के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा मानकों पर उक्त चयनित स्थल को परखा।

डीएम का कोट :


सीएम के भागलपुर आगमन की सूचना नहीं मिली है. गुआरीडीह में पुरातात्विक वस्तुओं के मिलने संबंधी रिपोर्ट पहले भी पुरातत्व विभाग को भेजी गयी है. इस बार बिहार विरासत समिति की टीम इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर रही है. उसी को देखने गये हुए थे.
प्रणव कुमार, जिलाधिकारी, भागलपुर

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: