5
(1)

नवगछिया – बिहपुर प्रखंड के जयरामपुर गांव के ऐतिहासिक गुवारीडीह में पुरातात्विक अवशेषों की खोज में लगे ग्रामीणों ने अविनाश कुमार चौधरी के नेतृत्व में जिलाधिकारी भागलपुर से उनके कार्यालय में मिलकर गुवारीडीह में थाना खोलने की मांग की है. ग्रामीणों ने बताया है कि जिलाधिकारी ने उन लोगों को सकारात्मक आश्वासन दिया है.

आवेदन के माध्यम से ग्रामीणों ने कहा कि 20 दिसंबर को मुख्यमंत्री गुवारीडीह पुरातात्विक अवशेषों को देखने के लिए आए थे. इसी क्रम में ग्रामीणों ने अपराधियों द्वारा मांगी जा रही रंगदारी की बात से भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया था. जिस पर मुख्यमंत्री ने गुवारीडीह ने तत्काल सुरक्षा व्यवस्था किए जाने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया था और गुवारीडीह में थाना खोलने की भी घोषणा की थी.

ग्रामीणों ने कहा कि पिछले दिनों बात सामने आई थी बोलेरा बहियार में थाना खोला जाएगा. ग्रामीणों ने कहा है कि बेलोरा से गुवारीडीह की सुरक्षा संभव नहीं है. क्योंकि बेलोरा गुवारीडीह से काफी दूर है. दूसरी तरफ गुवारीडीह से बिहपुर, नारायणपुर और झंडापुर थाने की दूरी बेलोरा बहियार से काफी नजदीक है.

ग्रामीणों का कहना है कि आसपास के इलाके के किसानों की समस्याओं का तभी समाधान हो सकता है जब थाना गुवारीडीह में खुले. जिलाधिकारी को दिए आवेदन में ग्रामीणों ने सहमति स्वरुप आसपास के पंचायतों के बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों का हस्ताक्षर भी शामिल किया है.

जिलाधिकारी से मिलने वाले ग्रामीणों में अविनाश कुमार चौधरी, विकास कुमार, प्रशांत कुमार चौधरी, गौरव कुमार, शुभम कुमार उर्फ विपिन सहित अन्य भी थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: