5
(3)

नवगछिया । अब एक ही छत के नीचे अनुमंडल पदाधिकारी, भूमि सुधार उपसहार्ता, सहित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी का कार्यालय संचालित होगा। गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भवन का वर्चुअल उद्घाटन किया। भवन कई सुविधाओं से लैस है। इसके अलावा पुराने भवनों की तुलना में या भवन काफी अलग है। अनुमंडल कार्यालय परिसर में हाईटेक भवन का निर्माण पूरा हो गया है। 6 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से बने भवन में विभिन्न प्रकार वाई-फाई से वाटर हार्वेस्टिंग की सुविधा है। तीन तल में भवन बनाया गया है। इसमें लिफ्ट की भी सुविधा दी गई है। वाई-फाई और फायर फाइटिंग, ग्राउंड वाटर डिस्चार्ज की भी व्यवस्था है।

गुरुवार को संयुक्त कार्यालय का अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने पूजा अर्चना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वर्चुअल उद्घाटन किया।
कई सुविधाओं से लैस है भवन
नवगछिया एसडीएम उत्तम कुमार ने बताया कि बिहार सरकार के तरफ से जो भी भवन बनाए जा रहे हैं उसमें जल संचयन वाटर हार्वेस्टिंग की सुविधा रखनी है। इस बिल्डिंग में भी वाटर हार्वेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध है इसके अलावा पुराने कार्यालय जो अनुमंडल पदाधिकारी के बनते थे उससे अलग है इसमें लिफ्ट की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इसके साथ-साथ विकलांग लोगों के लिए भी सुविधा अलग दी गई है। उन्होंने आगे बताया कि इस भवन में फायर से संबंधित अलग से लगाया गया है। यह भवन सुविधा युक्त है।

एक साथ बैठेंगे तीन विभागों के अधिकारी

नवगछिया एसडीएम उत्तम कुमार ने बताया कि जो निर्धारित समय सीमा थी उसके अंदर भवन बनकर तैयार हो गया है अब इसमें तीन विभागों के अधिकारी एक साथ बैठेंगे। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा वर्चुअल उद्घाटन किया गया है। बाकी आगे कैंपस डेवलपमेंट का काम जोकि भवन के प्रकरण में नहीं था। वह काम होना बचा हुआ है। जो भवन निर्माण के द्वारा अलग से काम की जा रही है। वहीं उन्होंने आगे बताया कि जल्द ही हम लोग पुराने भवन से नए भवन में शिफ्ट हो जाएंगे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: