3.7
(3)

25 और 26 मार्च को मनायी जाएगी होली, फिर कैसे परीक्षा देंगे विद्यार्थी

भागलपुर जिले में 25 और 26 मार्च को होली मनायी जाएगी लेकिन 25 मार्च को सरकारी स्कूल के बच्चे वार्षिक परीक्षा देंगे. मालूम हो कि कक्षा एक से चार और छह से सातवीं कक्षा के बच्चों के लिए शिक्षा विभाग द्वारा जारी किये गये परीक्षा कैलेंडर में 25 मार्च को को पहली पाली में गणित और दूसरी पाली में पर्यावरण की परीक्षा होनी है. जबकि अन्य कक्षाओं में ली गयी परीक्षा के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन की तिथि भी 25 मार्च निर्धारित की गयी है. अगर 25 मार्च को परीक्षा हुई तो होली के दिन भी प्राथमिक और मध्य विद्यालय खुले रहेंगे. शिक्षक संगठनों की ओर से 25 मार्च को स्कूलों में परीक्षा कराने पर आपत्ति व्यक्त करते हुए परीक्षा तिथि में बदलाव कराने की मांग संबंधित पदाधिकारी से की है.

कब है होली

इलाके के प्रसिद्ध भ्रमरपुर दुर्गा मंदिर के विद्वान पंडितों की ओर से जारी किए गये त्योहारों की तिथियों में भी 24 मार्च को होलिका दहन और 25 मार्च को होली है. जानकारों ने बताया कि मिथिला पंचांग के अनुसार होली 25 मार्च को है. जबकि दूसरे पंचांगों के अनुसार 25 मार्च को होलिका दहन और 26 मार्च को होली है.

कहते हैं पदाधिकारी

समग्र शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी डा मो जमाल मुस्तफा ने कहा कि राज्य स्तर पर परीक्षा प्रोग्राम जारी किया गया है. इस संदर्भ में राज्य स्तर पर रिर्पोट भेजी जाएगी. परीक्षा तिथि में बदलाव करने का निर्देश मिला तो निश्चित रूप से बदलाव कर दिया जाएगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: