5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

जिलाधिकारी ने कहा भाईचारे का मिसाल कायम करें होली और शब ए बारात त्योहार में

भागलपुर, समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में जिलाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। उक्त अवसर पर आसन्न होली एवं शब-ए-बरात के उल्लासपूर्ण/सदभाव पूर्ण वातावरण में सुचारू आयोजन के संबंध में विचार विमर्श किया गया। जानकारी दी गई कि वर्णित पर्वों के अवसर पर पर्याप्त संख्या में संवेदनशील स्थलों पर दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जायेगी। जिला एवं अनुमंडल स्तर पर नियंत्रण कक्ष सतत् कार्यशील रहेगा।

बैठक में जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्यों द्वारा होली एवं शब-ए-बरात के सदभाव पूर्ण वातावरण में सुचारू आयोजन प्रयोजनार्थ महत्वपूर्ण सुझावों से जिला प्रशासन को अवगत कराया गया। शांति समिति के सदस्यों द्वारा पर्व के अवसर शहर के साफ-सफाई, प्रकाश एवं जल की पर्याप्त व्यवस्था के संदर्भ में अनुरोध किया गया है, जिस हेतु संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का निदेश दिया गया है। शांति समिति के बैठक आयोजन से पूर्व जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में भूमि विवाद से संबंधित मामलों के निष्पादन कि अद्यतन स्थिति, मद्य निषेध अभियान अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों आदि की विस्तृत समीक्षा की गई एवं यथोचित दिशा निदेश दिये गये। भूमि विवाद से संबंधित मामलों समीक्षा के क्रम में यह तथ्य उभर कर सामने आया कि जनवरी माह में प्राप्त आवेदनों के विरूद्ध लंबित मामलों की संख्या 81 है।

निदेश दिया गया कि लंबित मामलों को यथाशीघ्र निष्पादित किया जाय एवं प्राप्त मामलों को अविलम्ब इन्ट्री कराना सुनिश्चित किया जाय। अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को पाक्षिक आधार पर थानावार भूमि विवाद से संबंधित मामलों के गहन समीक्षा एवं तदनुसार यथोचित कार्रवाई हेतु निदेशित किया गया है। मद्य निषेध अभियान अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों समीक्षा के क्रम में सीमावर्ती क्षेत्रों में छापामारी अभियान/जॉच में और तेजी लाने का निदेश दिया गया है। साथ ही संबंधित कार्यालयों को लंबित अधिहरण वाद से संबंधित मामलों के अविलम्ब निष्पादन हेतु निदेशित किया गया है। आगामी पर्व त्योहार को दृष्टि में रखते हुए सभी स्तरों पर अतिरिक्त सर्तकता की अपेक्षा की गई है।
बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्त्ता, उत्पाद अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, सदर, पुलिस उपधीक्षक नगर के अतिरिक्त अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: