5
(1)

नवगछिया पुलिस ने घटना का किया उद्वेदन

नवगछिया : पुराने गाड़ी का इंश्योरेंस क्लेम लेने के लिए डीसीएम ट्रक ड्राइवर ने चोरी की घटना बताते हुए 112 नम्बर पर कॉल कर झूठी शिकायत दर्ज कराया। घटना नवगछिया थाना क्षेत्र के बीते मंगलवार की देर रात्री जीरो माइल चौक की है।
इस घटना का उद्वेदन नवगछिया पुलिस ने महज दो दिनों में कर दिया है। इस संबंध में जानकारी नवगछिया आरक्षी अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज ने एक प्रेस वार्ता कर दी। उन्होंने बताया कि पूर्णिया जिला के भवानीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रोशनगंज गांव के मोहम्मद खुशो के पुत्र मोहम्मद रजाबुल जो एक डीसीएम ट्रक ड्राइवर है, ने बीते मंगलवार की रात्री लगभग दस बजे 112 नंबर पर कॉल कर सूचना दी की जीरोमाइल सर्विस रोड पर खड़ी की गई डीसीएम ट्रक की चोरी हो गई है। घटना की सत्यता एवं जांच के लिए 112 नंबर के वाहन पर प्रतिनियुक्ति पदाधिकारी ने मोहम्मद रजाबुल को अपने साथ लेकर चोरी की घटना को दर्ज कराने के लिए नवगछिया थाना लाया गया।

साथ ही इस घटना की जानकारी नवगछिया आरक्षी अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज को भी दी गई। नवगछिया थाना में चालक के लिखित आवेदन पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया गया। घटना की उद्वेदन के लिए नवगछिया थाना के पुलिस अवर निरीक्षक अनमोल राम को निर्देश दिया गया। पुलिस अवर निरीक्षक के द्वारा डीसीएम ड्राइवर से जानकारी के क्रम में हीं घटना संदिग्ध लगा। जांच के क्रम में पुलिस को पता चला कि -DL-01MA-3494 नम्बर की डीसीएम गाड़ी रुपौली में खड़ी देखी गई है। सूचना की सत्यता और घटना की जांच के लिए इस कांड के अनुसंधान करता पुलीस अवर निरीक्षक अनमोल राम रुपौली जाने के लिए निकले इसी क्रम में डीसीएम चालक ने झूठी घटना की सारी सच्चाई पुलिस के सामने कबूल कर लिया। उन्होंने बताया कि गाड़ी काफी पुरानी हो गई थी, जिसके कारण गाड़ी के मालिक ने मुझे 30 हजार रुपिया दिया और गाड़ी चोरी की झूठी घटना नवगछिया थाना में दर्ज कराने के लिए कहा। ताकि गाड़ी मालिक को गाड़ी चोरी के बदले इंश्योरेंस क्लेम की राशि प्राप्त हो सके। ड्राइवर ने बताया कि रुपौली में मेरे रिश्तेदार को कबाड़ी का दुकान है। जिसके यहां गाड़ी बेच दिया गया। पुलिस ने इस घटना का उद्वेद करते हुए गाड़ी के चालक पर अलग से झूठा मुकदमा दर्ज करने के विरुद्ध मामला दर्ज नवगछिया थाना में किया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: