5
(1)

बिहार में इंटर की परीक्षा चल रही है . बेगूसराय में इंटरमीडिएट परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी निशा कुमारी जुड़वां बच्चों की मां बन गई जिससे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई ।

इंटर परीक्षा के दूसरे दिन गुरुवार को प्रथम पाली में एक छात्रा को परीक्षा के अंतिम समय में अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई जिसके बाद उसे एंबुलेंस बुलाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बलिया लाया गया जहां उसने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया है.

बलिया प्रखंड के जीडीआर उच्च विद्यालय में इंटर परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के दौरान ही छात्रा निशा कुमारी को प्रसव पीड़ा होने लगी. अचानक प्रसव पीड़ा होने पर इसकी सूचना वीक्षक और केंद्र अधीक्षक को दी गई.

स्कूल के प्रधानाध्यापक-सह-केन्द्राधीक्षक अरविंद कुमार के द्वारा आनन-फानन में बलिया पीएचसी से एम्बुलेंस मंगाकर परीक्षा केंद्र पर प्रतिनियुक्त एएनएम के साथ बलिया पीएचसी भेजा गया जहां परीक्षार्थी निशा कुमारी ने कुछ देर बाद ही जुड़वा बच्चे को जन्म दिया है, जिसमें एक लड़का और एक लड़की शामिल है.

केंद्राधीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि प्रथम पाली में भौतिक विषय की परीक्षा समाप्त होने वाली ही थी. परीक्षा समाप्ति को लेकर वार्निंग भी दिया जा चुका था. इसी बीच हीराटोल निवासी रोशन यादव की पत्नी निशा कुमारी को असहनीय प्रसव पीड़ा होने लगी.

प्रसव पीड़ा से कराह रही छात्रा को एंबुलेंस बुलाकर बलिया पीएचसी भेजा गया जहां उसने एक बेटे और बेटी को जन्म दिया है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि परीक्षार्थी छात्रा का सफल प्रसव करा लिया गया है.

नवजात शिशुओं का वजन कम होने के कारण बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय रेफर किया गया है. परीक्षा के दौरान जुड़वा बच्चे को जन्म देने के बाद घर में खुशी का माहौल है. बताया जा रहा है कि गर्भवती निशा 1 फरवरी से शुरू हुए इंटर की परीक्षा में शामिल हुई थी.

गुरुवार को भी पहली पारी में वह परीक्षा दे रही थी और परीक्षा के अंतिम समय में उसे प्रसव पीड़ा हुई जिसके बाद जुड़वा बच्चे को जन्म दिया. फिलहाल छात्रा को देर शाम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से छुट्टी दे दी गई है. परीक्षा के दौरान जुड़वा बच्चों की मां बनने से परिजनों में खुशी की लहर है और इसकी हर तरफ चर्चा हो रही है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: