5
(1)

नवगछिया के स्टेशन रोड स्थित एक विवाह भवन में जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ तथा जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ का संयुक्त जिलास्तरीय प्रशिक्षण सह संवाद कार्यक्रम हुआ. कार्यक्रम में विधानपार्षद व जदयू के प्रदेश कोषाध्यक्ष तथा दोनों प्रकोष्ठों के प्रभारी ललन सर्राफ, विधानपार्षद व जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार, सांसद अजय मंडल, विधायक गोपाल मंडल, शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष धनजी प्रसाद, प्रमंडल कार्यक्रम प्रभारी प्रह्लाद सरकार, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मुकेश जैन, नवगछिया जिला जदयू अध्यक्ष त्रिपुरारी भारती, प्रदेश महासचिव पप्पू निषाद, विरेंद्र कुमार सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष चन्देश्वरी सिंह, जदयू व्यासायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हिमांशु भगत, जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार सिंह, रवि कुमार, मिलन सागर, प्रमोद केडिया, अखिलेश सिंह निषाद, शाहिद रजा, जिला परिषद शबाना आजमी मौजूद थी.


कार्यक्रम की अध्यक्षता धनजी प्रसाद ने की, जबकि संचालन डॉ. अमरदीप ने किया. इस मौके पर विधानपार्षद सह कोषाध्यक्ष ललन सर्राफ ने कहा कि हम बिहार से ‘इंडिया’ गठबंधन को लोकसभा की 40 की 40 सीटें देंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले 9 वर्षों के शासन में हमें छलने के अलावा कुछ नहीं किया. विशेष राज्य का दर्जा बिहार का हक है, लेकिन नहीं मिला. न ही कोई स्पेशल पैकेज हमें मिला. इन 9 वर्षों में बिहार के लिए केन्द्र सरकार ने एक मीटिंग तक नहीं की. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने केवल बिहार की ही हकमारी नहीं की, बल्कि देश के करोड़ों युवाओं को भी ठगने का काम किया. वादे के मुताबिक केन्द्र सरकार को 9 वर्षों में 18 करोड़ नौकरी देनी थी, लेकिन महज 7 लाख लोगों को ही नौकरी मिली. विधानपार्षद एवं जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि आज भारत का संविधान खतरे में है. जब संविधान ही नहीं बचेगा तो आप और हम कैसे बचेंगे? मणिपुर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आजाद भारत में इस तरह का गुनाह आज तक नहीं हुआ, लेकिन प्रधानमंत्री खामोश हैं. उनके वादों की तरह उनका 56 इंच का सीना भी फर्जी है, तभी वे मणिपुर जाने से डर रहे हैं. जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने कहा कि हमें अपनी विचारधारा को तकनीक की ताकत देनी होगी. नई पीढ़ी को जोड़ने और उन तक अपने नेता का काम पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें. सांसद अजय मंडल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने न्याय के साथ विकास को संभव किया.

नीतीश सरकार की 18 वर्षों की उपलब्धियों के साथ-साथ मोदी सरकार की 9 साल की नाकामियां भी लोगों तक पहुँचाएं. विधायक श्री गोपाल मंडल ने कहा कि बिहार से भाजपा-मुक्त भारत का संदेश पूरे देश में जाएगा. हमें एकजुट होकर विकास पुरुष नीतीश कुमार का हाथ मजबूत करना है. जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष धनजी प्रसाद ने कहा कि व्यवसायियों को एकजुट होकर 2024 की लड़ाई लड़नी होगी और अपने नेता का संदेश हर हाट, हर बाजार तक पहुंचाना होगा. अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मुकेश जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वोट की नहीं, वोटर की चिन्ता करते हैं. ऐसे नेता युगों में पैदा होते हैं. ज्ञातव्य है कि आज ही श्री ललन सर्राफ के नेतृत्व में नवगछिया के मुख्य बाजार में “हाटे बाजार-नीतीशे कुमार जनसम्पर्क अभियान” भी चलाया गया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: