5
(1)

नवगछिया अनुमंडल के अंतर्गत रामधारी सिंह उच्च विद्यालय पकरा के मैदान में जन संवाद का कार्यक्रम हुआ । जिसमें भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन,नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज, डीडीसी कुमार अनुराग, नवगछिया के एसडीओ उत्तम कुमार,एसडीपीओ, जिला अन्य पदाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। जहां जनप्रतिनिधि, आम लोग भी अपनी समस्या व सुझाव को रखा। वही इस कार्यक्रम जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि अभी सरकार के द्वारा चलाया गया विकास कार्य और सूचनाओं का प्रवाह तेजी से हो रहा है।

महिलाओं के उत्थान के लिए कई कार्यक्रम चल रहे हैं। ताकि महिलाओं में सशक्तिकरण हो। साथ उन्होंने कहा कि इस धारा में और तेज गति लाने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। वही नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि नवगछिया में क्राइम में बहुत कमी आई है। जमीन संबंधित विवाद बहुत होता था, लेकिन अब शनिवार को पुलिस और अंचलाधिकारी के सहयोग से जनता दरबार कर मामले का निपटारा किया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि अगर सरपंच और पंच निष्पक्षता से पंचायती करें। विवाद बहुत ही कम हो जाएगा।

क्योंकि जमीन किसका है उसे भली भांति मालूम होता है। कागज तो जालसाजी भी लोग बना लेते हैं। वही सोशल मीडिया से लोगों को दूर रहने की अपील भी किये। कहां इसमें भ्रामक वीडियो डाली जाती है। जो सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ती है। वहीं मौके जनप्रतिनिधियों ने अपनी समस्या को रखा जिसमें प्रखंड के प्रमुख प्रतिनिधि मानकेश्वर सिंह ने नवगछिया – कटाव व केला से संबंधित उद्योग का मुद्दा रखा, वही उप प्रमुख गौतम कुमार ने कहा जनप्रतिनिधि के कारण बिकास कार्य नही हो रहा है। जगतपुर मुखिया ने पंचायत सरकार भवन निर्माण का मुद्दा ,राशन कार्ड, जगतपुर झील का मुद्दा रखा। ग्रामीण रोनित भूषण ने खगड़ा मे आर्युवेदिक अस्पताल बनाने की मांग की। संजीव कुमार उर्फ झाबो ने नली गली योजना मुद्दा को रखा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: