0
(0)

भागलपुर : जिलाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी ने आज भागलपुर सदर अनुमंडल के विभिन्न आपदा राहत शिविरों का दौरा किया और राहत कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने टीएनबी कॉलेजिएट में संचालित राहत शिविर का मुआयना करते हुए वहां ठहरे पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और राहत व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।

शिविर में मवेशियों की अनियमित स्थिति को देखकर जिलाधिकारी ने मवेशियों को एक व्यवस्थित स्थान पर रखने और खाली जगह में और अधिक परिवारों को ठहराने के निर्देश दिए। इसके अलावा, शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए। नगर निगम के नगर प्रबंधक को शिविर में शौचालय की संख्या बढ़ाने और नियमित साफ-सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

इसके बाद, उन्होंने सीटीएस नाथनगर के राहत शिविर का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पॉलिथीन बिछाकर भोजन परोसने और शिविर में सफाई की व्यवस्था बनाए रखने का आदेश दिया। साथ ही, जिला पशुपालन पदाधिकारी को मवेशियों के लिए पशु चारे की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने पुलिस उपाधीक्षक नगर को शिविरों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल की तैनाती और नियमित गश्त करवाने के निर्देश भी दिए। शिविर के प्रबंधन के लिए एक स्थानीय समिति के गठन के निर्देश दिए गए, जिसमें प्रभावित परिवारों के सदस्य शामिल होंगे और उनके देखरेख में शिविर का संचालन किया जाएगा।

इस दौरान अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन, अनुमंडल पदाधिकारी सादर, और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: