5
(1)

नवगछिया – भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बुधवार को जगतपुर झील का निरीक्षण कर पदाधिकारी व कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है. जिलाधिकारी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि, जगतपुर झील को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी वर्तमान में पूरा कार्य मनरेगा द्वारा करवाया जा रहा है. पहले झील की सफाई करवाकर झील के पानी के श्रोत को जाग्रत किया जाएगा. फिर विभिन्न पोखरों के चारो तरफ पौधरोपण करवाया जाएगा. इसके बाद झील में बोटिंग और अन्य सुविधाओं की भी व्यवास्था की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है जिसे जल्द से जल्द पूरा किये जाने की योजना है.

इधर जानकारी मिली है कि वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर जगतपुर झील की जमीन का सर्वे अंचलाधिकारी द्वारा किया गया था, जिसमें बात सामने आयी है कि झील और उसके आस पास कुल चार एकड़ भूमि सरकार की है. जानकार बता रहे हैं, झील के सौंदर्यीकरण के लिये पर्याप्त जमीन है. जबकि आस पास के रैयतों को भी मनरेगा की योजना से पोखर निर्माण कराए जाने का प्रस्ताव दिया जा रहा है. कई रैयत तैयार भी हैं.

जानकारी मिली है कि झील में पोखरों के जीर्णोद्धार का कार्य तीन से चार दिन में शुरू कर दिया जाएगा. पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि प्रदीप कुमार यादव ने कहा कि वर्षों से यहां के ग्रामीण इस झील के जीर्णोद्धार के लिये आशान्वित थे. पिछले दिनों उन्होंने इस मामले में पर्यटन मंत्री से भी मुलाकात की थी. झील जे जीर्णोद्धार का कार्य शुरू होने के बाद यहां के ग्रामीणों में काफी खुशी है.

जिलाधिकारी ने की नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यों की प्रशंसा

भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बुधवार को नवगछिया अनुमंडल न्यायालय और अनुमंडल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि रिकार्ड का संधारण विधिवत किया गया है, आदेश फलक का भी संधारण बेहतर है, जो प्रशंसनीय है. जिलाधिकारी ने कहा कि कैश बुक में कुछ त्रुटि पायी गयी है, जिसका सुधार करने का निर्देश दिया गया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: