5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

भागलपुर,कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार एवं शिक्षा विभाग, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना तथा जिला प्रशासन भागलपुर के तत्वावधान में जिला स्तरीय ‘तरंग’ मेधा स्पोर्ट्स उत्सव 2022 का उद्घाटन सैंडिस कम्पाउंड में जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन एवं अन्य अतिथियों द्वारा खुले आसमान मे गुब्बारा उडा कर किया गया ।

जिला स्तरीय ‘तरंग’ मेधा स्पोर्ट्स उत्सव 2022 में जिले के 16 प्रखण्डों के लगभग 2100 बालक / बालिका खिलाड़ीयों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो एवं फुटबॉल बालक/बालिका की प्रतियोगिता करायी गई।

एथलेटिक्स प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले सभी विजेता खिलाड़ियों को मेडल, ट्रॉफी, प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया,गौरतलब हो की प्रथम, द्वितीय तृतीय आने वाले खिलाडियों को प्रमण्डल स्तरीय प्रतियोगिता खेलने का अवसर प्राप्त होंगे। प्रतियोगिता के संचालन हेतु कई उपसमितियों का गठन किया गया था। यह प्रतियोगिता भागलपुर के सेंडिस कंपाउंड में आयोजित हुई थी, जिसमें दो कबड्डी, दो खो-खो कोट, दो फुटबॉल मैदान, 400मी0 एथलेटिक्स ट्रैक एवं एथलेटिक्स के सारी विधा का खेल मैदान तैयार कर कराया गया। उद्घाटन सत्र में सभी टीमों ने मार्च पास्ट किया जिसमें माउंट कार्मेल स्कूल के बच्चों की बैंड आकर्षण का केंद्र था वही किलकारी के बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी और स्काउट गाइड के बच्चे ने भी मार्च पास्ट में हिस्सा लिया। उद्घाटन सत्र के दौरान जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के अलावे एसडीएम धनंजय कुमार जिला शिक्षा पदाधिकारी जिला खेल पदाधिकारी एवं खेल शिक्षक एवं छात्र छात्राएं मौजूद थे।

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने अपने संबोधन में कहा शिक्षा के साथ-साथ बच्चों में चहुमुखी विकास का होना बहुत जरूरी है चाहे वह खेल संगीत नृत्य प्रिंटिंग ही क्यों ना हो वहीं उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी सपना है कि बच्चे खेल में भी अपना नाम रोशन करें और बिहार को खेल में भी अपना एक अलग पहचान दिलाए।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: