5
(2)

इश्क के लिए नहीं की जाति धर्म की परवाह

लुधियाना से प्रेमी के साथ उसकी विवाहिता बनकर पहुँच गयी कदवा

पति नें मोबाइल से बात चीत के क्रम में तोड़ा दिल

मामला कोसी पार कदवा का

नवगछिया के कोसी पार कदवा ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत कासिमपुर कदवा में रविवार की रात करीब 12:00 बजे एक विवाहिता ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतिका पप्पू कुमार सिंह की पत्नी साजिया खातून (23) है. घटना के वक्त घर में अपनी पुत्री के साथ साजिया अकेली सोयी हुई थी. सास धानो देवी दरवाजे वाले कमरे में सोई थी. पति पप्पू लुधियाना में हीं है. देर रात जब एक साल की सिमरन की रोने की आवाज सुनाई दी तो उसकी दादी धानो किवाड़ में धक्का देकर उठाने लगी. काफी देर तक जब किवाड़ नहीं खुला तो वृद्ध धानो देवी ने बगल के पड़ोसियों को बुला कर किवाड़ खोला तो साजिया फंदे में लटक रही थी.

जबतक स्थानीय लोगों ने साजिया को फंदे से नीचे उतारा तब तक उसकी दम घूंट चुकी थी. बताया जा रहा है कि- मृतिका साजिया खातून मुस्लिम समुदाय के और उसके पति हिन्दू समुदाय के हैं. साजिया मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की रहने वाली है. जो लंबे समय से माता पिता के साथ लुधियाना में रह रही थी. वहीं कासिमपुर कदवा निवासी कुलो सिंह के पुत्र पप्पू कुमार सिंह भी मजदूरी करने गया था. जहां पप्पू और साजिया के बीच आंखें चार हो गई. धीरे धीरे दोनों की प्यार इस तरह परवान चढ़ गया कि अपने सारे धर्म व रिश्ते छोड़ एक दुसरे के साथ जीने मरने की फैसले ले लिया और दो साल पहले साजिया और पप्पू ने लुधियाना से भाग कर व्यवहार न्यायालय नवगछिया में लव मैरिज के शपथ पत्र बनवा ली.

साजिया को एक साल की पुत्री सिमरन है. घटना की सूचना मिलने पर कदवा ओपी थानाध्यक्ष नरेश कुमार ने मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रहे थे. घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है. साजिया खातून की मोबाइल का कॉल डिटेल्स से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उसे अपने पति पप्पू सिंह से किसी बात को लेकर अनबन चल रहा होगा. जिससे साजिया ने आत्महत्या कर ली. वहीं कुछ ग्रामीणों दबे जुवान से यह भी चर्चा कर रहे थे कि साजिया अपने पति को रहते वह किसी दुसरे लड़के से फोन पर बात करती थी. जिसको लेकर पति पत्नी के बीच करीब एक महीने से बात विवाद चल रही थी. प्रभात खबर इस बात की पुष्टि नहीं करता है. ज्ञात हो कि घटना के पहले रात में 08:39 बजे से लेकर 11:39 बजे के बीच पप्पू और साजिया के मोबाइल फोन से.

व्हाट्सएप पर 11 बार वीडियो कॉल की गई है. उसके बाद 12:00 बजे साजिया ने आत्महत्या की है. जिसमें साजिया के द्वारा छः बार इधर से वीडियो कॉल की गई है तो, वहीं पप्पू के द्वारा किए गए पांच वीडियो कॉल मिस हुई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेज दिया. वहीं घटना की सूचना मिलने पर उसके पति पप्पू सिंह लुधियाना से घर के लिए निकल पड़े हैं. उधर साजिया खातून के माता पिता भी गोरखपुर से कदवा के लिए निकल पड़े थे. बताया जा जा रहा है कि- साजिया के पिता मुस्लिम रीति रिवाज से शव का दफन करने की बात कह रहे थे तो वहीं पप्पू के परिवार हिन्दू रीति रिवाज से. देर शाम तक लड़की पक्ष से कोई भी परिवार कदवा नहीं पहुंच सके थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: