5
(1)

दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने किया फोरलेन सड़क जाम

नवगछिया के कोसी पार कदवा ओपी थाना क्षेत्र के आदर्श उच्च विद्यालय कदवा समीप, बाबा विशु राउत पुल के संपर्क पथ, यानी फोरलेन सड़क पार कर पढ़ने जा रही एक 6 वर्षीय मासूम छात्रा को अज्ञात बाइक सवार ने जोरदार धक्का मार फरार हो गए. धक्का लगने से गिरी छात्रा के माथे पर गंभीर चोट लगने से फट गया. परिजनों ने आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से छात्रा को उठाकर इलाज के लिए नवगछिया के एक निजी अस्पताल ले गए. जहां उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने भागलपुर अस्पताल रेफर कर दिया. जहां छात्रा की मौत हो गई. मृतिका कदवा थाना क्षेत्र के बोड़वा टोला कदवा निवासी छोटू साह की पुत्री दुर्गा कुमारी है. परिजनों ने बताया कि- दुर्गा पहली कक्षा की छात्रा थी. वह हर रोज की तरह फोरलेन सड़क पार कर शकुंतला विद्या मंदिर सह कोचिंग सेंटर पढ़ने जा रही थी. इसी दौरान एक अज्ञात केटीएम बाइक सवार ने धक्का मार फरार हो गया.


वहीं मासूम छात्रा की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने आक्रोशित होकर करीब ढाई घंटे तक फोरलेन सड़क को बांस-बल्ली लगाकर जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे. जाम के कारण फोरलेन सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गई. लोग उमस भरी गर्मी में पैदल ही अपना समान सर पर लिए अपने गंतव्य की ओर निकल रहे थे. वहीं जाम में फंसे एंबुलेंस, शव यात्रा व स्कूलों में एनजीओ की ओर से भेजे जा रहे पोषाहार की गाड़ी को किसी तरह निकला जाता था. प्रदर्शनकारियों मानने को तैयार नहीं हो रहे थे. ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ और अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एसडीएम को बुलाने की बात कह रहे थे. ग्रामीणों का कहना था कि- कदवा हाईस्कूल, फोरलेन सड़क के किनारे हैं.

वहीं मिलन चौक तक कई शिक्षण संस्थान भी है. इस भीड़ भाड़ वाली जगहों पर आए दिन दर्जनों सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की मौत हो चुकी है. इसलिए कदवा हाई स्कूल, मिलन चौक, बोड़वा टोला, गोला टोला के काली मंदिर, पंचगछिया टोला, पेट्रोल पंप व बाबा विशु राउत फूल समीप तत्काल स्पीड ब्रेकर लगाया जाए. जिससे गाड़ियों की रफ्तार कम हो और काफी हद तक लोग सड़क दुर्घटनाओं के शिकार होने से बचा जा सके. उक्त बातों की मांग करते हुए ग्रामीणों ने अनुमंडलाधिकारी नवगछिया को एक लिखित आवेदन दिया है. घटनास्थल पर पहुंचे ढोलबज्जा व कदवा ओपी थाने की पुलिस के द्वारा काफी समझाने बुझाने के बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया.

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है. मृतिका का पिता परदेस कमाने गया हुआ है. वही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था.
फोरलेन सड़क पर जमा बारिश की पानी से भी अनहोनी की आशंका
इन दिनों बरसात के मौसम आ गए हैं. बारिश में फोरलेन सड़क पर से पानी बहाव को लेकर जगह-जगह नाली बनाया गया है. जिसे स्थानीय लोगों द्वारा अतिक्रमण कर फोरलेन सड़क की नाली को बंद कर दिया गया है. जिससे सड़कों पर जमा पानी के कारण सड़क काफी संकरी दिखाई देती है. राहगीरों पानी में घुसना नहीं चाहते हैं. इसी बीच यदि कोई वाहन गुजरते हैं तो, लोगों को संतुलन खोने से अनहोनी की आशंका बनी रहती है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: