5
(1)

ढोलबज्जा: कोसी नदी के जलस्तर में लगातार हो रहे बढ़ोतरी से कदवा व ढोलबज्जा के सभी गांवों में बाढ़ की पानी फैल गई है. वहीं दर्जनों गांवों में लोगों के घरों में पानी घुस जाने से जन-जीवन अस्त-व्यस्त बनी हुई है. लोग घर खाली कर सुरक्षित ऊंचे जगहों पर शरण ले रहे हैं. कदवा के बाढ़ पीड़ित फोरलेन सड़क पर माल मवेशियों को लेकर रह रहे हैं तो, उधर ढोलबज्जा के लोग भी ऊंचे जगह सड़कों पर हीं अपना आशियाना बना रह रहे हैं.

लोगों को खाने-पीने व शौच के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं किसानों के पशुओं के चारा का भी काफी किल्लत हो गई है. लेकिन, वहां अभी तक किसी पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के द्वारा आश्वासन के सिवाय बाढ़ पीड़ितों को किसी तरह की मदद नहीं मिल पा रहे हैं. उधर बिन्दटोली कदवा के बुटनी बांध पर पानी की दबाव बढ़ने से बांध की नाज़ुक स्थिति बनी हुई है.

पंचायत के मुखिया राजकुमार उर्फ मुन्ना मंडल, अशोक सिंह व माले नेता रामदेव सिंह ने बताया कि- नवगछिया एसडीओ अखिलेश कुमार व सीओ विश्वास आनंद के द्वारा कदवा के प्रत्येक तीनों पंचायतों को सात-सात सौ पॉलिथीन उपलब्ध करा दी गई है. जो गुरुवार को वितरण शुरू की जाएगी. वहीं प्रत्येक पंचायत को गुरुवार तक चार-चार हजार पैकेट सुखा राशन भी उपलब्ध करा दी जायेगी.

जिप नंदनी सरकार ने बताई कि पीएचईडी के द्वारा नवीन नगर, झपरू दास टोला, बोड़वा मुसहरी में सामुहिक शौचालय का निर्माण कार्य शुरू कर दी गई है. कंचनपुर, बेलसंडी व बगड़ी टोला में गुरुवार के दिन निर्माण कार्य शुरू होगी. कदवा व ढोलबज्जा के सभी गांवों में शौचालय निर्माण कराने की बात भी कही गई है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: