5
(3)

ढोलबज्जा: कदवा के मशहूर हास्य कलाकार माने जाने वाला गोला टोला कदवा निवासी पटवारी सिंह(85) का शनिवार की रात करीब 2:30 बजे निधन हो गया. मौत की खबर सुनते हीं इलाके के लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए अपने-आप को रोक नहीं पाए.

इलाके में पटवारी सिंह के निधन की खबर सुन किसी बुढे़ बच्चे को यकीन हीं नहीं हो रहा था कि- इतना स्वस्थ्य आदमी जो कहीं भी जाता था तो सबों के दिलों को बाग कर देता था, वह अब हमारे बीच नहीं रहे हैं. उनके मौत से पुरे इलाके में शोक की मातमी लहर छाई हुई थी. हर तरफ लोग उनके चर्चा कर मायूस हो जाते थे.

मृतक पटवारी सिंह के पुत्र गुरुदेव सिंह व राजेश सिंह ने बताया कि- पिताजी को तीन दिन पहले हल्का बुखार आया था. जो शुक्रवार से सब ठीक-ठाक हीं था. अचानक शनिवार की रात करीब ढाई बजे हल्का सीने में दर्द होने से मौत हो गई.
ज्ञात हो कि पटवारी सिंह करीब 50 वर्षों से नाट्य कला की प्रस्तुति में हास्य कलाकारों के रूप में अभिनय करते आ रहे थे.

वह जहां भी मंच पर उतर जाते थे तो उन्होंने अपने प्रस्तुति व संबोधनों से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर उसे हंसा-हंसा कर ओतप्रोत कर देते थे. जिनकी ख्याति आस-पास के 7-8 जिलें में थी. इलाके में किसी भी तरह का सांस्कृतिक व मंत्री नेताओं का कार्यक्रम हो या किसी को कोई प्रचार-प्रसार करवाना हो, यदि उसमें पटवारी सिंह नहीं रहते तो कार्यक्रम को लोग अधूरा मानते थे.

वह बच्चे बुढ़े सब से काफी मिल मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे. पटवारी जो भी गांव घुस जाता था, सबको हंसाते हुए हीं निकलते थे. वहीं उनके निधन पर जिप नंदनी सरकार, युवा जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष सोनू जायसवाल, मान्या पब्लिक स्कूल के निदेशक मुकेश सिंह व काव्य रचनाकार प्रभाकर सिंह के साथ अन्य गणमान्य लोगों ने बताया कि- क्षेत्र में हास्य कला के मशहूर कलाकार, जो सबको हंसाने वाला व्यक्ति था,

आज वह हम लोगों को छोड़ कर, खुद सदा के लिए मौन हो गए. जिसकी कमी हमलोगों के दिलों में हमेशा खलेगी. सभी ने परिजनों की ओर से गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए, उनके आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से कामना की है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: