5
(1)

ढोलबज्जा : कदवा के तीनों पंचायतों ढोलबज्जा, खैरपुर कदवा व ढोलबज्जा के विभिन्न वार्डों में सात निश्चय के तहत चल रहे नल-जल योजना का कार्य पूरी तरह धरातल पर देखने को नहीं मिल पा रहा है. जहां तीनों पंचायतों के अंतर्गत करीब 42 वार्ड हैं. जिसमें करीब दर्जन भर वार्डों को छोड़ कर हर जगह काम आधा-अधूरा हीं पड़ा हुआ है.

कहीं अब-तक पाईप लाइन का काम नहीं हो पाया है तो कहीं गांवों के लोगों को होम कनेक्शन के एमडीपी पाईप व टौंटी तक नहीं लग पाया है.

वहीं वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समितियों की ओर से किए गए नल-जल का बेकार पड़ा हुआ है. जिससे कहीं पानी की सप्लाई ठीक से नहीं हो पा रही है तो, कहीं का पानी बिल्कुल हीं पीने के लायक नहीं है. वहीं पीएचईडी के माध्यम से संवेदकों के द्वरा किए जा रहे कार्य कुछ वार्डों में पूरा हो गया है जिसमें सफलता.

पूर्वक लोगों को शुद्ध नल का जल मिल रहे हैं तो, कहीं कई वार्डों में हो रह कार्य में काफी अनियमितता भी देखने को मिल रहे हैं.

हर जगह संवेदक कुंभकर्णी की नींद सोए हुए हैं. जिससे लोगों को स्वच्छ पेयजल नहीं मिल पा रहे हैं. वहीं लोग खरीद कर बोतल बंद पानी पीने को मजबूर हैं. दियारा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर-15 के कुछ ग्रामीणों ने बताया कि- दो साल से अधिक समय हो गया यहां दर्जनों घरों में .

अभी तक टौंटी नहीं लगा है कुछ घरों में पानी सप्लाई कर दिया है वो महीनों से बंद है. वार्ड सदस्य कैलाश मिस्त्री ने बताया कि- पानी छोड़ने वाला स्टाटर खराब हो गया है. 75 एमएम की पाईप लाइन का कुछ काम बचा हुआ है.

जिससे करीब 50 घरों में अभी कनेक्शन देना है. यह कार्य 15 दिन के अंदर कर लिया जायेगा. वहीं उक्त बातों को लेकर जेईई से संपर्क नहीं हो पाया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: