5
(2)

ढोलबज्जा: गुरुवार को कदवा ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत कदवा प्रतापनगर निवासी देवेंद्र ठाकुर के घर पटाखे की चिंगारी से आग लग गई. पीड़ित परिजन देवेंद्र ठाकुर के साथ मुरारी सिंह व निवर्तमान सरपंच सिराज साह ने बताया कि- दिपावली के अवसर पर देवेंद्र ने एक ट्रेलर पटुवा की सनाठी बेचने के लिए मांगा कर घर के बगल में रखा था. जहां किसी अज्ञात बच्चों द्वारा पटाखे फोड़ने के बाद उसके चिंगारी सनाठी पर जा गिरे थे. जिससे सनाठी धीरे-धीरे सुलग कर आग की लपटे बन गई.

देवेंद्र घर में नहीं थे. जब तक स्थानीय लोग दौड़ कर आए तब तक फैले आग की लपटे बगल के घरों में पकड़ ली. जहां बड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया. वहीं घटना की सूचना मिलते हीं ढोलबज्जा थाने की अग्नि शमन गाड़ी भी मौके पर पहुंचे थे. परिजनों द्वारा बताया जा रहा है कि- खाद्य सामग्रियों व अन्य सामान सहित करीब 70 हजार के सम्पत्ति की नुकसान हुआ है.


उधर बीते बुधवार को खैरपुर कदवा पंचायत के भगवान बाबू कचहरी टोला में आग लगने से चार घर जलने के बाद पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद मंडल व आईटी सेल नवगछिया के जिला संयोजक सुबोध कुमार नें आर्थिक मदद कर सांत्वना दी है. वहीं विनोद मंडल ने नवगछिया सीओ विश्वास आनंद से बात कर उचित मुआवजे दिलाने की बात कहा है. साथ हीं डीएम से मिल कर अग्नि पीड़ितों को आवास योजना के लाभ दिलाने की भी बात कहा हैं ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: