5
(4)

नवगछिया के कोसी पार कदवा दियारा पंचायत के भरोसा सिंह टोला में, शनिवार को सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों द्वारा पेड़ पौधे काटने व घर में तोड़फोड़ कर पैसे लूट लेने का आरोप लगाया जा रहा है. आशुतोष सिंह ने गांव के हीं जनार्दन शर्मा, चानो शर्मा की पत्नी, श्यामसुंदर शर्मा की पत्नी, वकिल साह, विजय साह, दयानंद साह, संजय साह, विन्देश्वरी शर्मा, माधो शर्मा, अशोक साह, अजय शर्मा, मंटुन साह व श्रीराम साह पर आरोप लगाते लगाते हुए कदवा ओपी थाने में एक लिखित शिकायत की है. आवेदन में कहा है कि मेरी पत्नी अश्मिता देवी शौचालय में थी.

इसी बीच उपर्युक्त सभी लोग आए और मेरे घर के बगल में एक पेड़ को काट कर चादरा की टाट तोड़ कर हटा दिया. पत्नी ने मना की तो उसके साथ मारपीट किया और शौचालय की भी गेट तोड़ दिया. उसके बाद गाली गलौज करते हुए सभी ने घर में हीं कपड़े की दुकान में घुस कर सारे समान को फेंक दिया और गल्ले में रखे करीब ढाई लाख रुपए लेकर भाग गए. वहीं वार्ड सदस्य राज कपूर उर्फ राजू गुप्ता व सकलदेव राम ने बताया कि यह जमीन खगड़ा के शिवशंकर सिंह की है. जमीन बिक्री करने से पहले उन्होंने सड़क के लिए जमीन बिहार सरकार के नाम छोड़ कर लोगों को केवाला किया है.

बावजूद आशुतोष सिंह ने परसों सड़क की जमीन पूरी तरह जोत ली. सड़क की जमीन को नवगछिया अंचल अमिन के द्वारा भी चिन्हित कर निकाल दिया गया. इसी सड़क की जमीन में आशुतोष सिंह का मकान करीब 13 कड़ी फंसा हुआ है. जो घर नहीं हटाने से सड़क निर्माण में बार बार बाधा उत्पन्न के साथ साथ बिवाद हो रहे हैं. सड़क निर्माण नहीं होने से लोगों को काफी परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है. इसी सड़क के बगल में सत्संग मंदिर भी जहां संतों को भी दिक्कतें होती है. इस सड़क निर्माण के लिए नवगछिया प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि मानकेश्वर सिंह उर्फ मंटू ने करीब छः माह पहले नारियल फोड़ कर शिलान्यास भी किया था.

जहां भूमिपूजन के बाद पूजा सामग्रियों को पैर से मार कर फेंक दिया गया. सड़क बिहार सरकार की है. आशुतोष सिंह बार बार जबरदस्ती कर जुताई कर लेते हैं. सड़क निर्माण के लिए आशुतोष सिंह स्वेच्छा से मकान हटा लें तो कोई दिक्कत नहीं होगा, नहीं तो हम लोगों को शहादत भी देना पड़ेगा तो हम लोग देने के लिए तैयार हैं, लेकिन, सड़क बना कर हीं छोड़ेंगे. जो आरोप आशुतोष सिंह के परिवार लगा रहे हैं वह बिल्कुल निराधार है. उन्होंने अपने दुकान के सारे समान यत्र तत्र छींट कर फंसाने का प्रयास कर रहे हैं. कोई ग्रामीणों उसके दुकान में नहीं घुसे हैं ना हीं उसके गल्ले से किसी ने पैसा लिया है. थानाध्यक्ष नरेश कुमार ने बताया कि- आशुतोष सिंह के द्वारा सात आठ लोगों को नामजद कर आवेदन दिया गया है. मामला सड़क निर्माण को लेकर बताया जा रहा है. जांच कर उचित कार्रवाई की जायेगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: