5
(1)
  • नवगछिया एसडीओ ने नारायणपुर में प्रतिनियुक्त चार दंडाधिकारियों पर की कार्रवाई

नारायणपुर प्रखंड के मधुरापुर बाजार में बनाए गए कंटेमेंट जॉन में कंटेमेंट जॉन के नियमों को पालन कारवाने के प्रतिनियुक्त किए गए चार दंडाधिकारी अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित नहीं पाए गए।

अनुपस्थित पाए गए सभी चारों दंडाधिकारियों नारायणपुर प्रखंड साधन सेवी मध्याह्न भोजन रंजीत मालाकार, पंचायत तकनीकी सहायक रविकांत कुमार, महिला पर्यवेक्षिका रूबी कुमारी, सहायक तकनीकी प्रबंधक सन्नी कुमार शामिल हैं। अनुअपस्थित पाए गए सभी दंडाधिकारी को नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने स्पष्टीकरण की कार्रवाई करते हुए मई माह के तीन दिन का वेतन स्थगित कर दिया है।

नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने कहा कि नारायणपुर के मधुरापुर बाजार में बड़ी संख्या में कोविड संक्रमित मरीज पाए गए थे।जिसको लेकर बाजार में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। उक्त कंटेनमेंट जोन में सभी पदाधिकारियों को कंटेनमेंट जोन के सभी नियमों का पालन कराने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था।

लेकिन ये सभी अपने कर्तव्य स्थल पर नहीं पहुचे, लगातार निरीक्षण के दौरान सभी पदाधिकारी अनुपस्थित पाए गए। एसडीओ ने कहा कि इस आपदा की घड़ी में घोर लापरवाही, कर्तव्यहीनता, उच्च अधिकारी के आदेश के उल्लंघन के साथ-साथ अपनी स्वेच्छाधारिता का परिचायक है जो बिहार सरकार सेवक आचरण के प्रतिकूल है।

इस संदर्भ में सबों को स्पष्टीकरण पूछा गया है। साथ ही तीन दिन का वेतन आस्थगित किया गया है। सभी को 24 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण समर्पित करने का निर्देश दिया गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: