3
(2)

हिंदू लड़के लड़कियों का विवाह हिंदू रीति रिवाज से और मुस्लिम लड़के लड़कियों का विवाह मुस्लिम रीति-रिवाज से होगा

सामूहिक विवाह समारोह 28 जून को भागलपुर के पॉलिटेक्निक मैदान में होगा आयोजित

भागलपुर,दहेज प्रथा एवं बालविवाह बहिष्कार की मशाल को लेकर आगे बढ़ने वाले कन्या विवाह और विकास सोसायटी ने एक अनोखी पहल की है जिसमें 51 कन्याओं का सामूहिक विवाह समारोह 28 जून को भागलपुर के पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान में कराने का निर्णय लिया है वही कन्या विवाह और विकास सोसायटी के सचिव विकास कुमार माली ने बताया कि.

हम लोगों ने बाल विवाह और दहेज प्रथा को समाप्त करने के लिए लिए संकल्प लिया है इसमें हम लोगों ने कई जगहों पर ऐसा कार्यक्रम किया जिससे गरीब कन्याओं का विवाह अच्छे तरीके से सफल हो पाया जिनके माता-पिता आर्थिक रूप से काफी कमजोर थे उन्हें काफी सहयोग मिला साथ ही उन्होंने बताया कि इसमें हिंदू लड़के लड़कियों का विवाह उनके रीति रिवाज से होगा और मुस्लिम लड़के लड़कियों का निकाह उनके रीति रिवाज से.

होगा साथ ही जितने भी कन्याओं का विवाह होगा उन्हें घरेलू सामान देकर विदा किया जाएगा साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि भागलपुर व भागलपुर के आसपास के 4 से 5 जिलों की कन्याओं का विवाह 28 जून को होना है भागलपुर प्रशासन से लेकर आम जनों तक को उन लोगों ने इस सामूहिक विवाह समारोह में आने के लिए अनुरोध किया है। कन्या विवाह और विकास सोसायटी के सचिव विकास कुमार माली ने कहा कि जो लड़के बेरोजगार होंगे वैसे लड़कों को मुख्यमंत्री उद्यमी योजना से लाभ भी मिलेगा जिससे वह विवाह के बाद अपने घर गृहस्ती को ढंग से चला सके।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: