5
(1)

गोपालपुर – नवगछिया बाढ़ नियंत्रण कार्यालय के अंतर्गत चल रहे है गंगा व कोसी के विभिन्न कटाव स्थलों व तटबंधों का जायजा कटिहार के मुख्य अभियंता ई अनिल कुमार ने अधीक्षण अभियंता व कार्यपालक अभियंता के साथ लिया. पिछले पांच वर्षों से चल रहे इस्माईलपुर से जहान्वी चौक तटबंध का निरीक्षण किया .अबतक कार्य को पूरा नहीं होने पर तत्काल उसे पूरा करने का निर्देश संवेदक को दिया इस्माईलपुर से जहान्वी चौक तक तटबंध पर घास लगाने का कार्य किया जा रहा है.

मुख्य अभियंता ने बताया कि घास लग जाने के बाद गंगा नदी के पानी के थपेड़ों से इसमें बचाव होगा.इस्माईलपुर से बिंंद टोली के बीच गंगा नदी में स्पर संख्या छह एन ,स्पर संख्या एक एवं काजीकोरिया तटबंध सहित अन्य जगहों का निरीक्षण किया. मुख्य अभियंता ने कार्य करने वाले संवेदकों को हर हाल में 15 मई तक कार्य पूरा करने का निर्देश दिया .उन्होंने बताया कि अधिकतम कार्य जियो बैग से किया जाना है.

नवगछिया अनुमंडल में गंगा व कोसी नदी में कुल नौ जगहों पर कटाव निरोधक कार्य चल रहा है.कुछ जगहों पर कार्य की प्रगति ठीक-ठाक है, लेकिन कुछ जगहों पर कार्य अभी 5% से भी कम है. कुछ जगहों पर अभी तक कार्य शुरू भी नहीं हुआ है . कार्यपालक अभियंता को तत्काल कार्य शुरू करने का निर्देश दिया गया है. इस्माईलपुर से जहान्वी चौक के तटबंध पर जीएसबी एवं ज्ञानी दास टोला में कटाव निरोधक कार्य के लंबित रहने पर उन्होंने कहा कि इसके लिए विभाग लगा हुआ है. जल्द ही यहां पर भी कार्य स्वीकृति मिल जायेगी.मालूम हो कि ज्ञानी दास टोला में लगभग 32 करोड़ की लागत से कटाव रोधी का प्राक्कलन दिया गया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: