0
(0)

मेडिकल कॉलेजों में नीट के जरिए दाखिले में ओबीसी की हकमारी के खिलाफ बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन(बिहार) ने आज झंडापुर अंबेडकर चौक से शहीद फौदी मंडल स्मारक तक पैदल मार्च कर प्रतिवाद प्रदर्शन किया और शिक्षा मंत्री धर्मेंन्द्र प्रधान का पुतला फूंका.

इस मौके पर बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन के सचिव अनुपम आशीष और पांडव शर्मा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी राज में मेडिकल कॉलेजों में नीट के जरिए दाखिले में ओबीसी के हिस्से की हजारों सीटों की लूट पिछले 4 साल से जारी है.यह सामाजिक न्याय की हत्या है,संविधान पर हमला है.इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन के कार्यकारिणी निर्भय और गौरव पासवान ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में नीट के जरिए दाखिले के ऑल इंडिया कोटा में ओबीसी को संवैधानिक अधिकार के बतौर हासिल आरक्षण नहीं मिल रहा है.केन्द्र सरकार ने 13 जुलाई 2021 को जारी नोटिफिकेशन में NEET-2021 में ऑल इंडिया कोटा के .

तहत सुप्रीम कोर्ट में एक केस पेंडिंग होने के बहाने इस बार भी OBC को आरक्षण नहीं देने का एलान किया है.दूसरी तरफ,सवर्ण आरक्षण से जुड़ा केस भी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है,लेकिन सवर्णों को 10प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है.केन्द्र सरकार घोर ओबीसी विरोधी है.

बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन के जयशीव और अभिषेक उर्फ गोपी ने कहा कि अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण से जुड़े मसलों को हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट भी बेवजह लटका कर रखती है.सामाजिक न्याय और संविधान का माखौल उड़ाती है.इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

मौके पर मौजूद थे- सिन्टु, नकुल, प्रशांत, संजय, विशाल, राहुल अंबेडकर, सहित कई आन्दोलनकारी छात्र मौजूद थे ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: