5
(1)

नवगछिया : खरीक बाजार पंचायत के मुखिया और उसके पति विजय साह की मनमानी, पीएम आवास योजना में आवास सहायक के माध्यम से प्रति लाभुक ₹15000 के दर से चालू वित्तीय वर्ष में 164 इंदिरा आवास लाभुकों से मोटी रकम की अवैध वसूली करने, खरीक महाविद्यालय में पुस्तकालय निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग करने, भवन निर्माण के कनीय अभियंता को मेल में कर लागत से ज्यादा का प्राकलन बनाकर सरकारी.

खजाने की लूट करने और मनमाने तरीके से तीन नंबर घटिया ईट,दस-एक का मसाला समेत घटिया निर्माण सामग्री से आधा अधूरा घटिया और जर्जर योजनाओं का निर्माण करने के विरोध में खरीक बाजार के वार्ड सदस्यों ने बुधवार को आपात बैठक कर खरीक बाजार के भ्रष्ट मुखिया और उसके पति विजय साह के विरुद्ध आर पार की लड़ाई लड़ने का निर्णय लिया. इस अवसर पर वार्ड सदस्यों ने पंचायत भवन के सामने उग्र प्रदर्शन किया और भ्रष्टाचार में लिप्त मुखिया और मुखिया पति विजय साह के विरुद्ध जमकर नारा लगाया.

वार्ड सदस्यों ने बताया कि मुखिया पति वार्ड सदस्यों के अधिकारों का अतिक्रमण कर वार्ड में जेई और वेंडर को मेल में देकर गांव की गलियों में सड़क निर्माण और नाली निर्माण कार्य में तीन नंबर घटिया ईद का का प्रयोग कर प्राक्कलन विरुद्ध मनमाने तरीके से काम कर रहा है. मनरेगा पशु सेड निर्माण में घटिया और दोयम दर्जे का निर्माण कार्य और सरकार द्वारा आवंटित धन की लूट करने के विरोध में नल जल योजना ग्रामीण सड़क और नाली निर्माण मी व्यापक अनियमितता बरतने से आक्रोशित वार्ड सदस्यों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी और जिला पंचायती राज पदाधिकारी को.

लिखित आवेदन देकर आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी मुखिया के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने समय पूर्व मुखिया को कार्य दायित्वों से मुक्त करने की मांग की है.प्रदर्शन का नेतृत्व वरिष्ठ वार्ड सदस्य नवीन चौधरी, और संचालन वार्ड सदस्य अरविंद यादव ने किया,उप मुखिया अक़ीदतपुर अनिल कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि मुखिया के मनमानी के विरोध में अब हमलोग चुप बैठने वालेनहीँ हैं. वार्ड सदस्यों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन पदाधिकारी रसिया और मुखिया पति पर कार्रवाई नहीं.

करती है तो हम लोग चक्का जाम करने को बाध्य होंगे और खरीक प्रखंड कार्यालय का घेराव भी करेंगे.मुखिया के विरुद्ध प्रदर्शन में खरीक बाजार पंचायत के वार्ड सदस्य उप मुखिया आजाद अंसारी,खरीक बाजार पंचायत वार्ड संघ अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार,वार्ड सदस्य आशीष रंजन,वार्ड प्रतिनिधि पिंटू आलम,वार्ड सदस्य रुकेश कुमार दास,वार्ड सदस्य आजाद अंसारी,वार्ड सदस्य अजय सहनी, वार्ड सदस्य मो.मोकिम, वार्ड सदस्य मो.तूफानी,वार्ड प्रतिनिधि राजेश कुमार उर्फ सुटो, वार्ड प्रतिनिधि टुनटुन साह, वार्ड प्रतिनिधि मिथुन कुमार, वार्ड प्रतिनिधि मंगल कुमार मंडल, वार्ड सदस्य अमृत कुमार, वार्ड सदस्य इरफान,वार्ड प्रतिनिधि अशोक चौधरी गोत खरीक और अकीदत्तपुर के भी वार्ड सद्स्य मौजूद थे .

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: