5
(2)

नवगछिया : श्री राणी सती मंदिर सेवा समिति द्वारा खरीक बाजार स्थित श्री राणी सती दादी मंदिर प्रांगण में भादो महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। मंदिर प्रांगण में दादी का भव्य दरबार सजाया गया है, जिसमें गोरखपुर से आए भजन गायक कुमार विजय और सुप्रिया सलोनी तथा श्री श्याम भक्त मंडल, नवगछिया ने दादी के भजनों से दादी को खूब रिझाया।

सोमवार रात को दादी की ज्योत जलाई गई और भजन संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें भक्तों ने “दादी की कृपा जिस पर रहती है,” “आओ जी आओ घर का देव मनावा,” “खरीक के मंदिर में दादी विराजे रे,” और “मोटी सेठाणी म्हारो बेड़ो पार लगानो पड़सी ओ मोटी सेठाणी” जैसे भजनों पर झूमते हुए दादी को याद किया।

इस कार्यक्रम में नवगछिया से सैकड़ों की संख्या में पुरुष और महिलाएं शामिल हुए, जिन्होंने दादी की पूजा-अर्चना की और भजनों पर खूब झूमे। बाहर से आए भक्तों के लिए रहने और प्रसाद की विशेष व्यवस्था की गई थी।

आज, मंगलवार को पूजा, प्रसाद, आरती, 56 भोग और मंगल पाठ का कार्यक्रम आयोजित होगा। इस भव्य आयोजन को सफल बनाने में प्रदीप कुमार जैन, सुनील कुमार लाठ, जगदीश लाठ, प्रदीप कुमार लाठ, सौरभ कुमार जैन, अतुल कुमार लाठ और मंदिर कमेटी के सभी सदस्य जुटे हुए हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: