5
(2)

नवगछिया की ऐतिहासिक खिरनय नदी को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर प्रशासन स्तर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है. नदी को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर नवगछिया अंचल स्तर से चल रही नापी की प्रक्रिया लगभग अंतिम चरण में है. अंचल स्तर से खिरनय नदी की जा रही नापी में जिनके द्वारा खिरनय नदी का अतिक्रमण किया गया है उसे चिन्हित भी कर लिया गया हैं. नवगछिया के अंचलाधिकारी विश्वास आनंद ने बताया कि खिरनय नदी नापी के कार्य लगभग अंतिम चरण में है.

नदी के अतिक्रमण करने वालों को चिन्हित कर लिया गया है. अंचल स्तर से उन सभी लोगों की सूची तैयार कर ली गई है. नापी का शेष कार्य भी जल्द पुरा कर लिया जाएगा और अतिक्रमण करनें वाले व्यक्तियों को चिन्हित किया जाएगा. जिन लोगो को चिन्हित कर लिया गया उन लोगो को अतिक्रमण एक्ट के तहत नोटिस किए जाने की प्रकिया भी शुरू कर दी गई है.

उन्होंने कहा कि खिरनय नदी की नापी के कार्य को पूरा करने में नवगछिया के अमीन के अलावा नारायणपुर के अमीन के साथ नवगछिया के हल्का कर्मचारी मो शाहबुद्दीन को लगाया गया है. मालूम हो कि नवगछिया की खिरनय नदी का बृहत पैमाने पर अतिक्रमण कर लिया गया हैं और गंदे पानी व कूड़ा डंपिंग किए जाने से नदी के स्तित्व पर संकट बना हुआ है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: