5
(2)

ख़रीक : लोकमानपुर और सिहकुंड के लोग भीषण कटाव की त्रासदी से जूझ रहे हैं. सिहकुंड में हो रहे भीषण कटाव ने तकरीबन सात लोगों का घर कटकर कोसी में समा गया. जिन लोगों का घर कोसी में समाया उनमें लोकेश राय,धौलू राय,सुगली राय,छुतहरी बुधन राय दिलीप राय और रिंकू शर्मा शामिल है इसके पूर्व दर्जनों लोगों का घर कोसी में समा गया.बचाव कार्य बीते कई दिनों से रुका हुआ है. बचाव कार्य नहीं होने से कटाव की रफ्तार तेज हो गयी है.

ग्रामीण कारू मंडल सुबोध यादव मोहन मंडल दहोंगी नदाफका पंचायत समिति सदस्य कारे पासवान का कहना है कि लोकमानपुर और सेकंड में हो रहे भीषण कटाव को रोकने के लिए प्रशासन मुकम्मल व्यवस्था करें अन्यथा हम लोग आंदोलन करने को बाध्य होंगे. कटाव से लोकमानपुर में तकरीबन 700 मीटर के दायरे में भीषण कटाव हो रहा है. लाखों की लागत से बना अंबेडकर चौपाल अब नदी के मुहाने पर हैं. कभी भी ध्वस्त होकर कोसी में समा सकता है.

सहमे हुए हैं लोग

कटाव की त्रासदी से जूझ रहे लोकमानपुर और सिहकुंड के लोग कटाव के डर से अपने ही हाथों बनाएं घरों को तोड़ने को विवश है.

विस्थापित परिवारों की सूची सौपी

लोकमानपुर के पंचायत समिति सदस्य कार्य पासवान ने शनिवार को अंचला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर 23 विस्थापित परिवारों की सूची सौंपी साथ ही समिति सदस्य ने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द लोकमानपुर के विस्थापित परिवारों की सुधि लेने की गुहार लगाई है.

क्या कहते हैं अंचलाधिकारी

खरीक अंचलाधिकारी निशांत कुमार ने बताया कि लोकमानपुर और सिहकुंड का स्थल निरीक्षण कर वरीय पदाधिकारियों को रिपोर्ट भेजेंगे और कटाव रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: