3.8
(4)
  • जब्त की गयी 2.8 करोड़ की संपत्ति
  • नवगछिया के भी कई रसूखदार लोगों को अब सताने लगा है ईडी का भय

नवगछिया पुलिस जिला के गोपालपुर थाना क्षेत्र के तिनटंगा करारी गांव के बाहुबली अखिलेश यादव पर प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए दो करोड़ आठ लाख की संपत्ति को जब्त कर लिया है. मामले के संदर्भ में प्रवर्तन निदेशालय ने जानकारी देते हुए कहा है कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लाउंड्ररिंग एक्ट के तहत मामले की प्राथमिकी गोपालपुर थाने में दर्ज की गयी है. ईडी ने जानकारी देते हुए कहा है कि अखिलेश यादव विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहे हैं.

वह हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, लूट की घटनाओं में संलिप्त रहा है. उसने कई जमीन को अपने नाम से अवैध रूप से करवा लिया है. मालूम हो कि अखिलेश यादव गंगा दियारा का कुख्यात और चर्चित नाम है. गोपालपुर से लेकर इस्माइलपुर तक के दियारा इलाकों में अखिलेश का जलकर, सैकड़ों एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा रहा है. जानकारी मिली है कि अखिलेश के विरूद्ध उक्त कार्रवाई प्रर्वतन निदेशालय द्वारा बुधवार को की गयी थी. इस संदर्भ में ईडी के ट्वीटर हेंडल से भी मामले की जानकारी दी गयी है. ईडी की कार्रवाई से नवगछिया के रसूखदार और अपराध के बल पर अकूत संपत्ति जमा करने वाले लोगों के बीच हड़कंप मच गया है.

लोग अपने धन को छिपाने के तरह तरह के तरीके खोज रहे हैं. मालूम हो कि नवगछिया में 1980 और 1990 के दशकों से सक्रिय कई छुटभैये अपराधी आज के सफेदपोश बन गये हैं. ऐसे अपराधियों का आज भी आय का स्त्रोत जरायम धंधा ही है. ऐसी स्थिति में ऐसे सफेदपोश लोगों का चौकन्ना होना लाजमी है. 1990 के दशक में नवगछिया इलाके में गुंडा बैंक प्रचलित था. इस बैंकिंग से जुड़े कई अपराधी आज के समय में उंची रसूख रखते हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.8 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: