5
(1)

भागलपुर।अभाविप छात्र नेताओं के नेतृत्व में बीसीए के प्रमोटेड छात्र फॉर्म भरने की मांग को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में धरने पर बैठ गए और लगातार कुलपति के खिलाफ नारेबाजी की। इसी दौरान छात्रों को पता चला कि विश्वविद्यालय में एकेडमिक काउंसिल की बैठक होनी है जिसके बाद छात्रों ने यूनिवर्सिटी गेट को बंद करवा दिया।
विश्वविद्यालय बंद के बाद सभी कर्मचारी एवं बैठक में शामिल होने आए शिक्षक बाहर घूमते रहे।


बाद में पुनः छात्राें को सूचना मिली कि कुलपति सभी को आवास पर बुला कर बैठक करने वाले हैं जिसके बाद सभी कुलपति आवास की और कुच कर गए जहां गार्ड के साथ कहा सुनी भी हुई लेकिन सभी छात्र आवास परिसर में घुसने में कामयाब रहे।
कुलपति आवास पहुंचकर छात्रों ने कई मेंबर को बाहर ही रोक दिया और वीसी से वार्ता करवाने की बात करने लगे।जब कुलपति बाहर नहीं आए तो पुनः छात्रों ने वहीं धरना दे दिया।


विश्वविद्यालय संयोजक आशुतोष सिंह तोमर ने बताया कि बीसीए के छात्रों को विश्वविद्यालय ने आश्वासन दिया था की प्रमोटेड छात्रों को भी फॉर्म भरने दिया जायेगा लेकिन दूसरे ही दिन विश्वविद्यालय ने अपना निर्णय बदल दिया।कुलपति इतनी हल्की बात करते हैं ये इस पद की विश्वसनीयता को भी धूमिल कर रहे हैं।ऐसे कई निर्णय है जिसपर कुलपति ने पहले अलग स्टैंड लिया फिर तुरंत ही अपनी ही बातों से पलट गए , प्रो जवाहर लाल इस पद के लिए अपरिपक्व हैं और कई मुद्दे पर झूठ बोलते रहे हैं।विश्वविद्यालय में कुलपति लगातार अनुपस्थित हैं।राजभवन को भी इस मामले को लेकर अवगत करवाया जाएगा।


इस दौरान विभाग संयोजक मिथुन कुमार,सह संयोजक कुणाल,पांडे,रोहित राज, तुसार ,अंकित, सहित अन्य छात्र धरने में शामिल थे।
ज्ञात हो कि अलग अलग मुद्दों को लेकर विश्वविद्यालय में कुलपति के खिलाफ लगातार छात्रों में असंतोष बढ़ता जा रहा है। तीन दिनो से विश्वविद्यालय में अलग अलग मुद्दे पर आंदोलन हो रहा है लेकिन कुलपति अबतक एक बार भी विश्वविद्यालय नही पहुंचे हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: