5
(1)

नवगछिया – नवगछिया के न्यू पुलिस लाइन में एसपी नवगछिया के नेतृत्व में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में अगली पंक्ति की कुर्सी पर बैठने के दौरान भाजपा नेता पूर्व सांसद अनिल कुमार यादव और सत्ताधारी दल के सचेतक गोपालपुर विधानसभा के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल के बीच तीखी बहस हो गयी. दोनों के बीच जम कर आरोप प्रत्यारोप का दौर चला जो गाली गलौज तक जा पहुंचा. मारपीट की नौबत आ गयी थी लेकिन मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर मामले को शांत किया. उक्त वाकये के बाद दोनों नेताओं ने मीडिया में आ कर एक दूसरे पर धकमी देने का आरोप लगाया है जबकि पूर्व सांसद ने मामले से एसपी नवगछिया को लिखित रूप से अवगत कराते हुए जांच कराने की मांग की है. घटना के बाद बिहपुर विधानसभा के विधायक ई कुमार शैलेन्द्र समेत बड़ी संख्या में भाजपा नेता भाजपा कार्यालय पहुंच गए और विधायक के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए विरोध स्वरूप नारेबाजी की है. इधर जदयू जिलाध्यक्ष त्रिपुरारी कुमार भारती में भी मामले की शिकायत पुलिस से करने की बात कही है. दोनों के बीच विवाद के बाद नवगछिया का राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है तो दूसरी तरफ आमलोगों और बुद्धिजीवी वर्ग में भी उक्त वाकया चर्चा का विषय बना हुआ था.

नवगछिया एसपी ने कहा

पुलिस लाइन में ही नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि उक्त मामले से वे अवगत नहीं है. लिखित शिकायत मिलने पर वे विधिवत जांच करेंगे.

गोपाल मंडल ने कहा – मौका लगता तो मारपीट होता

सत्ताधारी दल के सचेतक गोपालपुर विधानसभा के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज ने कहा कि वे गणतंत्र दिवस के समारोह में आये थे, अनिल यादव देर से आये और हमारे जिलाध्यक्ष त्रिपुरारी कुमार भारती को कुर्सी से उठाने लगे, विधायक ने कहा कि नहीं जाएगा पीछे, कुर्सी खाली है, वहां जा कर बैठिए. जिस पर अनिल यादव ने उन्हें कह दिया कि हरवक्त टेम्पर में ही रहते हैं. मेरी कोई गलती नहीं है, प्रधानमंत्री के बारे में कुछ गलत नहीं कहा है. तू तू में में वही किये हैं. मौका लगता तो मारपीट होता लेकिन बीच बचाव हो गया. धमकी उन्होंने ही दिया है कि तुमरे घर पर हम चढ़ जायेगे, तुमको उठा लेंगे. मैंने कहा कि आ जाओ. अब अनिल यादव सारा बात झूठ बोल रहा है. विधायक ने कहा कि लेट से आता है और अगला कुर्सी खोजता है. एक बार सांसद बन गया तो वही भांजा रहा है, हम चार बार से विधायक बने हैं. हमारा कार्यक्रम था, अब कोई धमकी देगा तो हम चुम्मा नहीं न लेंगे. गांव में भी अनिल यादव को किसी से नहीं पटता है. एकदम घटिया आदमी है. उसके स्वजातीय भी उसे देखना नहीं चाहता है.

पूर्व सांसद अनिल यादव ने कहा – हमारे आदरणीय के बारे में कटाक्ष किया और जान मारने की धमकी दी

भाजपा नेता पूर्व सांसद अनिल कुमार यादव ने कहा कि वे भी न्यू पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस समारोह में गए थे. उन्हें देखे ही विधायक प्रधानमंत्री के बारे में असंसदीय भाषा का प्रयोग करने लगे. बोलने से मना किया तो विधायक ने अपनी दबंगता दिखाते हुए गाली – गलौज करने लगे और अपने अंगरक्षक का रिवाल्वर लेकर तान दिया. पूर्व सांसद ने आरोप लगाया है कि विधायक ने उन्हें दस दिन के अंदर उठा लेने की धमकी दी. अनिल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि गोपाल दबंग प्रवृति के हैं. जबरन जमीन हड़पना उनका धंधा बन चुका है. कुछ दिन पहले ही वे भागलपुर में गोली बारी करने के मामले में चर्चा में रहर हैं. उनका पुत्र जेल में है. इसलिये उन्हें जाम माल की सुरक्षा का भय है. पूर्व सांसद ने कहा कि वे संसद रह चुके हैं, प्रोफेसर भी हैं, वे गोपाल की तरह अनाप शनाप बयानबाजी कतई नहीं करेंगे. लेकिन उनके दिल में बसने वाले प्रधानमंत्री के बारे में कोई असंसदीय शब्दों का प्रयोग करेगा तो फिर यह उन्हें बर्दाश्त नहीं होगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: