4.5
(2)

नवगछिया। गृह विभाग के विशेष सचिव सह आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने कहा है कि युवाओं के दम पर ही बिहार बदलेगा। उन्होंने कहा कि बिहार के गौरवशाली अतीत को वापस लाने के लिए युवाओं को आगे आना होगा। रविवार को नवगछिया शहर के बाल भारती स्कूल के सभागार में लेट्स इंस्पायर बिहार के नवगछिया चैप्टर की ओर से आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में बताैर मुख्य अतिथि श्री वैभव ने कहा कि युवाओं के अंदर असीम प्रतिभाएं हैं। वे चाहे तो बिहार का भविष्य गौरवशाली बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि जाति से ऊपर उठकर नए बिहार के निर्माण के लिए युवाओं को आगे आना होगा। इस अवसर पर लेटस इंस्पायर के संस्थापक विकास वैभव ने नवगछिया इलाके में बेहतर प्रदर्शन करने वाले कई मेधावी छात्रों की प्रतिभाओं को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

समारोह में मंच पर लेट्स इंस्पायर बिहार के राष्ट्रीय संयोजक सह लॉ के विशेषज्ञ आलोक कुमार रंजन ने लेट्स इंस्पायर बिहार के मिशन व इसके उद्देश्यों को विस्तार से रखा। उन्होंने कहा कि लेटस इंस्पायर बिहार के द्वारा गांव से लेकर शहर तक की प्रतिभाओं को एक मंच देकर उनकी प्रतिभाओं व उद्यमिता को मुकाम देने की पहल की जा रही है। मौके पर मंचासीन नवगछिया के पुलिस अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि लेट्स इंस्पायर बिहार की ये पहल बेहद प्रशंसनीय व तारीफ के काबिल है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्लेटफार्म मिलने से युवाओं की प्रतिभाएं निखर कर सामने आएगी। उन्होंने कहा कि नवगछिया में युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन नवगछिया के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

अतिथि सह जवाहर लाल नेहरूर मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के अस्पताल अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास ने छात्रों को मेडिकल के क्षेत्र में करियर को बनाने का आहवान किया। मंच पर नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार, व्यवसायी पवन कुमार सर्राफ, बंटी यादव समेत अन्य अतिथि मंचासीन थे। समारोह का संचालन अधिवक्ता रूप कुमार ने किया। आयोजन को सफल बनाने में श्रीधर कुमार, जेम्स फाइटर, सुमित भगत,केशव पांडे, केशव सर्राफ, अनुज चौरसिया समेत लेटस इंस्पायर की पूरी टीम का अहम योगदान रहा।

मौके पर आगत अतिथियों का स्वागत मंजूषा पेटिंग शॉल आदि देकर किया गया। समारोह में अजय रूंगटा, रामकुमार साहू, मुकेश राणा, अजय कुशवाहा, प्रवीण भगत समेत शहर के काफी संख्या में गणमान्य जन व शिक्षाविद व छात्रों ने भाग लिया। गांव की प्रतिभाओं को खिलाने व खिलखिलाने का लेट्स इंस्पायर ने उपस्थित युवाओं से वादा करते हुए कहा कि वाट्सएप पर ग्रुप के जरिए ऑनलाइन युवाओं को इस मुहिम से जोड़ने की कवायद जारी है। अब तक करीब चालीस हजार से अधिक यूथ इस मुहिम का हिस्सा बन चुके हैं। लेटस इंस्पायर के राष्ट्रीय संयोजक आलोक रंजन ने कहा किा कि युवाओं के बूते ही अपना सूबा बिहार बदलेगा। उन्होंने कहा कि आईपीएस अफसर विकास वैभव की पहल का असर अब जमीं पर दिखने लगा है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: