5
(2)


नवगछिया: बिहपुर थाना क्षेत्र के बभनगामा निवासी अशोक कुमार सिंह (पिता: स्वर्गीय चंद्रदेव सिंह) ने बुधवार को बिहपुर थाना में आवेदन देकर फर्जी कागजात के आधार पर लीची बगान को दूसरे के यहां बेचने की साजिश रचने के मामले में केस दर्ज कराया है।

अशोक कुमार सिंह, जो वर्तमान में पटना उच्च न्यायालय में वकालत कर रहे हैं, ने बताया कि उनके पिता के नाम से बभनगामा पुवारी टोला में लीची का बगान है। इसका खाता नंबर 337 और खसरा 1807 कुल रकवा 92 डिसमिल है। इस जमीन का दाखिल खारिज और जमाबंदी उनके पिता स्वर्गीय चंद्रदेव सिंह के नाम से दर्ज है और इसका मालगुजारी भी जमा है। पिछले कई वर्षों से इस बगान की देखभाल और सुरक्षा का दायित्व बभनगामा के माखन सिंह (पिता: स्वर्गीय नरसिंह) को सौंपा गया है।



घटनाक्रम :

अशोक कुमार सिंह के आवेदन के अनुसार, 28 मई को उसी गांव के राजीव कुमार सिंह और अरुण कुमार सिंह (दोनों पिता: स्वर्गीय रविंद्र देव सिंह) कुछ असामाजिक तत्वों के साथ उनके लीची बगान में आए। उन्होंने बगान के रखवाले को धमकाते हुए कहा कि वह लीची बगान छोड़कर चले जाएं, नहीं तो अंजाम बुरा होगा।

राजीव कुमार सिंह ने फर्जी कागजात बनवाकर उक्त लीची बगान को गांव के ही मो पप्पू के यहां बेच दिया है। राजीव कुमार सिंह अपनी पत्नी के नाम की धमकी देते रहते हैं और कहते हैं कि उनकी पहुंच दूर-दूर तक है और उनका मालिक उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता



सुरक्षा की अपील :

पीड़ित अशोक कुमार सिंह ने लीची तोड़वाने में सुरक्षा प्रदान करने की अपील की है। उन्होंने अंचलाधिकारी से दिशा-निर्देश लेकर जांच के बाद अभियुक्तों पर कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

पुलिस की कार्रवाई

आवेदन मिलते ही बिहपुर थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर ने दलबल के साथ उक्त लीची बगान का दौरा किया और दोनों पक्षों को जमीन से संबंधित कागजात जमा करने का निर्देश दिया। बिहपुर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और उचित कार्रवाई की दिशा में आगे बढ़ रही है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: