3
(2)

नवगछिया – मदरौनी  पंचायत में विकास योजनाओं के तहत चल रहे सड़क निर्माण को कोशी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के एमएलसी संजीव सिंह द्वारा बाधित करने को लेकर मदरौनी  पंचायत के मुखिया अजीत कुमार मुन्ना ने डीएम से शिकायत की है। उन्होंने डीएम को लिखित रूप में शिकायत करते हुए बताया कि पिछले पंचवर्षीय में संजीव सिंह के चाचा शैलेंद्र सिंह मुखिया थे. पूर्व मुखिया शैलेंद्र सिंह के हार के बाद स्थानीय एमएलसी पंचायत के विकास कार्यों में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए लगातार बाधा पहुंचा रहे हैं.

जिससे कि पंचायत का विभिन्न महत्वाकांक्षी योजना बाधित हो गया है. जिसको लेकर पिछले वर्ष ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित कर ग्राम सभा के सदस्यों के अलावा सैकड़ों आम जनता ने भी इसकी कड़ी निंदा की थी. इसको लेकर पूर्व में भी सैकड़ों लोगों ने अपना हस्ताक्षर युक्त आवेदन डीएम को दिया था इसके बावजूद भी स्थानीय एमएलसी विकास कार्य को बाधित करते आ रहे हैं.

आगे उन्होंने बताया है कि कौशकीपुर सहौरा, मदरौनी  एवं सधुआ सहित  तीन-तीन पंचायतों को जोड़ने वाले पुरानी रेलवे लाइन के समीप बन रहे सड़क निर्माण कार्य बाधित हो गया है जो तीनों पंचायत के हजारों लोगों के आवागमन का एकमात्र जरिया है. इस सड़क  के बाधित होने से तीनों पंचायतों के लोगों को घोर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

-कहते हैं एमएलसी संजीव सिंह

 इस बाबत पूछे जाने पर एमएलसी संजीव सिंह ने कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप बिल्कुल निराधार हैं. मैं पंचायत के कार्यों में किसी प्रकार की रुचि नहीं लेता हूं. अगर रुचि लेता भी हूं तो विकास में रुचि लेता हूं. मदरौनी  पंचायत मेरा गृह पंचायत है.

मैं अपने पंचायत एवं गांव के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहता हूं. डेढ़ साल पहले गांव के कुछ लोगों ने सड़क निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग करने  को लेकर मेरे समक्ष शिकायत की थी. जिसको लेकर मैंने स्थानीय प्रशासन को जांच करने का निर्देश दिया था. स्थानीय प्रशासन द्वारा उक्त कार्यों की जांच की गई होगी जिसका हमें पता नहीं है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: