5
(1)

मधुरापुर बाजार विवाद में होगी सुलह

नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र के सिंहपुर पूरब पंचायत के मधुरापुर बाजार में गत चार मई को महर्षि मेंहीं के जन्म दिवस के अवसर पर निकली पदयात्रा में हुई विवाद को लेकर रविवार की शाम बापू द्वार चौक के समीप बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड उप प्रमुख अशोक कुमार यादव ने की. इस दौरान दोनों पक्षों को सुना गया और सामूहिक रूप से विवाद का मूल कारणों पर चर्चा किया गया.

मामूली बात पर मारपीट पर उतारू रहने वालों को समाज की ओर से प्रोत्साहित नहीं किया जाना चाहिए. व्यक्तिगत विवाद को सामूहिक बनाने के प्रयास को रोकने सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गयीं. अंत में दोनों पक्षों के गणमान्य लोगों के बीच आपसी समझौता पर सहमति बनी.उप प्रमुख अशोक कुमार यादव ने कहा कि दोनों पक्षों से निर्दोष लोगों को फंसाया गया हैं. शांति भंग करने वाले पर प्रशासनिक कार्रवाई हो रही हैं. दोनों पक्ष आपसी सौहार्द के साथ समझौता के लिए तैयार है. शांतिपूर्ण तरीके से रहने में ही भलाई हैं.

व्यापारिक दृष्टिकोण से बाजार महत्वपूर्ण है.सभी जाति धर्म के लोग आपसी सामंजस्य से यहां रहते हैं. ज्ञात हो कि इस विवाद में पुलिस ने तीस नामजद सहित सैकड़ों लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराया. वहीं अलग अलग पक्षों में प्रथम पक्ष 18 व द्वितीय पक्ष ने 49 सहित डेढ़ सौ से अधिक अज्ञात पर भवानीपुर ओपी में प्राथमिकी दर्ज करवाया हैं. मौके पर समाजसेवी महेश मंडल , पैक्स अध्यक्ष प्रसून सिंह, प्रमुख प्रतिनिधि मंटू यादव, विजय मंडल,मैतून खातुन, मनोज साह, शशिभूषण यादव, प्रो अयूब अली, शकील अहमद, सरपंच प्रतिनिधि रहमान अली, सरपंच अमित शर्मा, बदरूद्दीन अली , ईरशाद अली, इजहार अली, संजय भगत, रणधीर मंडल सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहें.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: