5
(1)
  • पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी किया वायरल, विद्यालय के प्राचार्य की संलिप्ता का लगाया आरोप

नवगछिया के खरीक प्रखंड के मध्य विद्यालय राघोपुर में कार्यरत रसोइया को एमडीएम का कच्चा राशन चोरी कर घर ले जाने के दौरान ग्रामीणों ने बुधवार को रंगे हाथ पकड़ लिया एवं पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाकर वायरल करते हुए रसोइया सहित विद्यालय के प्राचार्य पर कार्रवाई की माँग की. विद्यालय की अध्यक्षता समरी कुमारी एवं सचिव सुनीता देवी ने बताया कि बीते कई दिनों से ग्रामीण शिकायत कर रहे थे कि विद्यालय की रसोइया रोज एमडीएम का कच्चा राशन चोरी कर घर ले जाती है और बच्चों को खिलाने में आनाकानी करती है.

इसमें प्राचार्य का संलिप्ता है. सत्यता जानने के लिए कुछ युवकों की समूह तैयार कर रसोइया को रंगे हाथ पकड़ा.बुधवार को जैसे ही रसोइया झोला लेकर निकल रही थी कि ग्रामीणों ने सभी रसोइया को विद्यालय के मुख्य द्वार पर ही पकड़ लिया और विद्यालय ले जाकर चेक किया तो सभी के झोले से कच्चा चावल, प्याज, दाल समेत अन्य राशन समाग्री बरामद हुआ जिसपर रसोइया से पूछा कि कौन ले जाने बोला है, रसोइया ने साफ कहा कि हमलोग प्राचार्य के आदेश ले जा रहे हैं.

वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि जब इस बात को लेकर पूर्व में कहने के लिए विद्यालय गए थे तो तब दावा करते हुए रसोइया ने खुद को निर्दोष बताई थी. इस तरह की बात कहने पर झूठे केस में फंसाने की भी धमकी दी थी. ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि इस घिनौने काम में विद्यालय के प्राचार्य का अहम योगदान है. ग्रामीण रसोइया के साथ-साथ प्राचार्य पर भी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं अन्यथा उग्र आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे. इस संबंध में पूछने पर प्राचार्य केदार मंडल ने बताया कि मैं किताब लाने के लिए बीआरसी गया था. इसी बीच रसोइया ने अपनी मर्जी से घटना कर मुझपर झूठा आरोप लगा रही है.मैं ऐसा कैसे कह सकता हूँ. जबकि, ग्रामीणों का कहना है कि प्राचार्य पठन-पाठन के कार्य में भी रूचि नहीं लेते हैं. कुछ भी कहने पर दबंगई पर उतर आते हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: