0
(0)

नवगछिया – खरीक प्रखंड के महादेवपुर शमशान घाट पर दाह संस्कार कार्य में सहयोग करने वाले लोगों द्वारा मनमानी किए जाने की सूचना है. जानकारी मिली है कि दाह संस्कार में सहयोग करने वाले लोग मनमाने पैसे की मांग करते हैं. जब मनमाना पैसा नहीं दिया जाता है तो वे लोग दाह संस्कार करने आए मृतक के परिजनों से अभद्र व्यवहार और दाह संस्कार में व्यवधान उत्पन्न करते हैं.

जानकारी मिली है कि इन दिनों महादेवपुर शमशान घाट पर दाह संस्कार के लिए पहले की अपेक्षा कुछ ज्यादा चला रहे हैं ऐसे में सब आते हैं मृतक के परिजनों के साथ दाह संस्कार में सहयोग करने वाले लोग मनमाने पैसे की मांग करने लगते हैं और घंटों विवाद होते रहता है.

मामले की शिकायत जब नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी इंजीनियर अखिलेश कुमार के पास पहुंची तो उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए महादेवपुर श्मशान घाट पर तीन शिफ्ट में दंड अधिकारियों की तैनाती की गई है. इन अधिकारियों का काम होगा कि वे श्मशान घाट के गतिविधि की निगरानी करेंगे.

अनुमंडल पदाधिकारी ने दिन के 2:00 से 10:00 रात्रि तक मनरेगा के कनीय अभियंता खरीक कुमार महेश, रात्रि 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक खरीक के तकनीकी प्रबंध सहायक प्रियांशु प्रियदर्शी और प्रखंड कृषि समन्वयक निरंजन चौधरी और सुबह 6:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक खरीक के सहायक तकनीकी प्रबंधक कुमार गौरव की प्रतिनियुक्ति की है.

प्रतिनियुक्त किए गए पदाधिकारियों को नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी इंजीनियर अखिलेश कुमार ने निर्देश देते हुए कहा है कि वे अपने – अपने निर्धारित पाली में प्रतिनियुक्त स्थल पर उपस्थित रहकर कोरोनावायरस मृत व्यक्ति के शव का दाह संस्कार में सहयोग प्रदान करने वाले .

व्यक्तियों द्वारा मनमाने ढंग से रुपए की मांग नहीं करने तथा शवों की अंत्येष्टि की सतत निगरानी करना सुनिश्चित करेंगे. उक्त कार्य के लिए वरीय प्रभार में खरीक के अंचलाधिकारी निशांत कुमार की प्रतिनियुक्ति की गई है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: