5
(1)

नवगछिया – महागठबंधन के आह्वान पर राष्ट्रीय जनता दल, भाकपा-माले, भाकपा, माकापा, के द्वारा आज नवगछिया में आसमान छूती कमरतोड़ महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी और मुस्लिमों को बदनाम करने की साजिश, खाद्य पदार्थ जैसी आवश्यक वस्तुओं, जीवन रक्षक दवाईयों पर लगे जीएसटी सहित अन्य सवालों को लेकर नवगछिया में महागठबंधन की ओर से प्रतिरोध मार्च निकाला गया. जिसमें महागठबंधन के सभी घटक दलों के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. मार्च का नेतृत्व गोपालपुर विधानसभा के महागठबंधन पूर्व प्रत्याशी शैलेश कुमार, तथा भाकपा-माले के प्रखंड सचिव रामदेव सिंह, जिला कमिटी सदस्य सह इनौस के राज्य सह सचिव गौरी शंकर राय, भाकपा के प्रकाश मंडल ने संयुक्त रूप से किया.

कार्यक्रम की शुरुआत जिला राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय नवगछिया से निकल कर संपुर्ण बाजार का भ्रमण करते हुए नवगछिया रेलवे स्टेशन गोलंबर परिसर में केंद्र एवं राज्य सरकार को बेरोजगारी,भ्रष्टाचार, बाढ़ और सुखाड़ के मुद्दों पर जमकर घेरा। पूर्व प्रत्याशी शैलेश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार 2014 और 2019 में देश की भोली-भाली जनता को झांसा देकर सत्ता में आई थी, जो कि ना तो आज तक किसी के खाते में 15लाख रुपए दिए,ना ही किसानों की आय दोगुनी किए, और ना ही युवाओं को रोजगार दिए. जहां तक उल्टे महंगाई आसमान छूने लगी, किसान आत्महत्या करने लगे हैं. छात्र युवाओं को तो मोदी सरकार ने पकौड़े बेचने  लायक भी नहीं छोड़ा.

माले नेता गौरी शंकर राय ने कहा कि अहंकारी सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर अब बुलडोजर को अपना हथियार बना रही हैआज पूरे देश में अघोषित आपातकाल लागू है लोकतांत्रिक तरीके से आवाज उठाने पर सरकार साजिश के तहत क्रूर पुलिसिया दमन चला रही है. आज केन्द्र और राज्य सरकार के सहमेल से देश की प्राकृतिक संपत्ति से लेकर राष्ट्रीय संपत्ति खनिज संपदा बेशर्मी के साथ पूंजी पतियों के हाथों हस्तगत किया जा रहा है जिसका नतीजा है कि आज पूरा देश भयंकर बेरोजगारी का मार झेल रहा है. कार्यक्रम के समापन पर राजद नवगछिया नगर अध्यक्ष तनवीर अहमद ने कहा कि जब खाद्यान्न पर सरकार के 5% ही जीएसटी लगाया गया तो ₹630 बोरी का चावल अब ₹900 में कैसे बिक रहा है.

इससे ज़ाहिर होता है कि 5% की जगह लोगों को 42% जीएसटी देने पड़ रहे हैं. आजादी के अमृत महोत्सव पर महंगाई की मार चूल्हे के साथ साथ अब हांडियों पर भी पड़ने लगी है, जो कि पिछले 75 वर्षों में आज तक कभी नहीं हुआ है. पुनः स्टेशन परिसर चौक पंहुचा जंहा प्रतिरोध सभा आयोजित किए गए. किसानों पर से सभी तरह का बैंक और महाजनी कर्ज माफ करो, बिहार में बंद पड़े नलकूपों को अभिलंब चालू करो, सिंचाई के लिए पंचायत के प्रत्येक वार्ड में एक नलकूप की व्यवस्था करो ,महंगाई पर रोक लगाओ आदि नारे बड़े ही आक्रोशपूर्ण ढंग से लगा रहे थे. कार्यक्रम में राजद की ओर से जिला अध्यक्ष अलख निरंजन पासवान, जिला प्रधान महासचिव संजय कुमार मंडल, सचिव महेश फौजी, प्रखंड अध्यक्ष हिमांशु यादव, प्रमोद चौबे, लड्डू दास, मुखिया अमर कुमार, अशोक कुमार, शहीद बैठा, धर्मेंद्र कुमार, नरेश यादव, गौरी शंकर यादव, खगेश यादव, शंभू यादव, भाकपा माले के प्रखंड सचिव रामदेव सिंह जिला कमिटी सदस्य, संथाल जी, प्रखंड कमिटी सदस्य राधे श्याम रजक, वकील मंडल   सीपीआई अंचल कमेटी सदस्य प्रकाश मंडल, निरंजन शाह, रामदेव शाह पूर्व सैनिक राजीव कुमार, बाल्मिकी कुमार, रणवीर कुमार, अरविन्द साह ने संयुक्त रूप से के साथ-साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने इस कार्यक्रम में भाग लिया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: