3
(2)

नवगछिया के जीरोमाइल से मक्का लदे ट्रक को अगवा करने के मामले में 32 टन मक्का और ट्रक बरामद होने और चार अपराधियों की गिरफ्तारी होने के बाद घटना के पांचवें दिन पुलिस ने पूर्णियां जिले के मोहनपुर ओपी थाना क्षेत्र के रुपौली के मोहनपुर बलिया घाट से लापता चालक का शव बरामद कर लिया है. अपराधियों ने सिवान जिले के दरौंदा मठिया निवासी राम पुकार गिरी की हत्या गोली मारकर की है.

मालूम हो कि 20 मई को नवगछिया जीरोमाइल से मक्का लदे ट्रक को लूटपाट का मामला सामने आया था. नवगछिया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवगछिया अनुमंडल अस्पताल लाया. जहां चिकित्सकों द्वारा शव परीक्षण किया. शव पांच दिन पुराना था, इस कारण शव बुरी तरह से क्षत विक्षत हो गया था. इस कारण नवगछिया अनुमंडल अस्पताल से शव को पोस्टमार्टम के लिये भागलपुर रेफर कर दिया गया.

परिजन गहरे सदमे में

शव के साथ नवगछिया अनुमंडल अस्पताल पहुंचे मृतक चालक राम पुकार गिरी के परिजन गहरे सदमे में थे. परिजनों ने बताया कि राम पुकार अपने परिवार का इकलौता कमाऊ सदस्य था. रामपुकार पर तीन पुत्रों पंकज कुमार गिरी, पवन कुमार गिरी, प्रिंस कुमार गिरी और एक पुत्री की काजल कुमारी की जिम्मेदारी थी. सबसे बड़ा लड़का पार्ट वन में पढ़ाई कर रहा है. मृतक का छोटा भाई राम अवतार गिरी और मृतक का बड़ा भाई रामाधार गिरी ने कहा कि अपराधियों ने रकम लूट लिया, ट्रक अगवा कर लिया, मक्का भी लूट लिया. अपराधी का मकसद लूट करना था जिसमें वेद सफल भी हो गए.

ऐसी स्थिति में चालक की हत्या कर देना अपराधियों के क्रूर मानसिकता को प्रदर्शित करता है. ऐसे अपराधियों को समाज में रहने का कोई अधिकार नहीं है इसलिए ऐसे अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. मृतक के चचेरे बड़े भाई दिनेश्वर गिरी ने कहा कि उनलोगों को घटना की जानकारी मिलते ही 21 मई को शाम में वे लोग नवगछिया पहुंचे. तब से लेकर आज तक इस कांड में पुलिस ने उनलोगों को काफी मदद किया. पुलिस की कार्रवाई संतोषजनक रही है. उम्मीद है हत्यारों को पुकिस कड़ी से कड़ी सजा दिलाएगी ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: