5
(1)

नवगछिया – मक्खातकिया मोहल्ला वार्ड नंबर 17 में बजरंगबली मंदिर के सामने स्थानीय लोगों ने समाज मे बढ़ते चलन को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया. समाज में बढ़ते शराब, स्मैक, गांजा और लॉटरी के चलन को लेकर चिंता व्यक्त की गयी. बैठक में निर्णय लिया गया कि इस तरह की विसंगतियों को दूर भागने के लिये समाज को एक जुट होना होगा. मौके पर ही लोगों ने निर्णय लिया कि नशा, करने वाले, नशे के कारोबार से जुड़े लोगों, जुवा या लाटरी खेलने वाले लोगों का सामाजिक बहिष्कार जरूरी है. निर्णय लिया गया कि जो भी नशा या लॉटरी टिकट का कारोबार करेगा, वैसे लोगों पर ₹51,000 का जुर्माना लगाया जाएगा और ऐसे लोगों को पुलिस के हवाले भी तुरंत कर दिया जाएगा. शराबियों पर भी बैठक में निर्णय लिया गया, जो शराबी कहीं से शराब पिकर गांव में उत्पात मचाएगे उन्हें आर्थिक डंड 11000 के साथ पुलिस के हवाले कर दिया जायेगा.

बैठक में लिए गए निर्णय से नवगछिया के स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों को भी अवगत कराने का निर्णय लिया गया. राजन कुमार सिंह ने कहा कि ग्रामीणों के निर्णय की वे सराहना करते हैं और ग्रामीणों के साथ हैं. निर्मला देवी ने कहा कि शराब बंद होना चाहिए, इससे घर बर्बाद होता है. इसलिये नशा करने वाले और नशे का कारोबार करने वाले दोनों पर कार्रवाई होनी चाहिए. डॉ राजू ने कहा कि समाज को नशा मुक्त होना चाहिए, और नशे के साथ जुड़ने वाले लोगों पर आर्थिक और सामाजिक दोनों तरह का दंड देना चाहिए. छतीश सिंह ने हमलोग तभी सफल होंगे,

जब नशा को समाज से उखाड़ फेंकेंगे. इसके लिये समाज को एक जुट होना होगा. समाज एक जुट होगा तो हरेक विसंगतियों को दूर किया जा सकता है. समाज बर्बादी की ओर जा रहा है. अध्यक्षता कर रहे वार्ड पार्षद विनोद सिंह ने कहा कि नशे को जड़ से समाप्त करने के लिये सबसे पहले धंधेबाजों पर नकेल कसने की जरूरत है. बैठक में ऐसे लोगों पर 51 हजार रुपये फाइन करने का निर्णय लिया गया है. बैठक में पारित हुए प्रस्तावों से स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों को भी अवगत कराया जाएगा. इस अवसर पर राजन सिंह, सिकंदर सिंह, छतीश महंथ, छट्ठू सहनी, जनार्दन सिंह, पूर्व पार्षद इम्तियाज आलम, डा राजू कुमार एवं बाबा विस्फोटक उपस्थित थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: