5
(1)

नवगछिया : भाकपा माले के संस्थापक महासचिव शहीद कॉमरेड चारु मजूमदार शहादत के 52 वीं स्मृति दिवस मनाया गया. इस पर मौके आयोजित संकल्प सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले नवगछिया प्रखंड सचिव रामदेव सिंह ने कहा है कि बिहार में हुए जाति आधारित गणना ने बिहार में गरीबी की भयावह तस्वीर पेश की है. करीब साढ़े 94 लाख अतिनिर्धन परिवारों की मासिक आय महज हजार हजार रु तक है.

सामाजिक लिहाज से देखें तो ये मूलतः समाज के दलित-अतिपिछड़ा-पिछड़ा समुदाय के हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विगत जनवरी महीने में इनको गरीबी से बाहर निकालने के लिए दो लाख रुपए का अनुदान देने की घोषणा की थी . लघु उद्यमी योजना के तहत व्यवसाय शुरू करने के लिए सरकार तीन किश्तों में यह राशि देगी . घोषणा के छह महीने बीत गए, लेकिन इस मामले में कोई ठोस प्रगति नहीं दिखती . इसकी भी हालत मोदी के 15 लाख रु के जुमले की तरह न हो जाए, इसलिए लड़कर इस घोषणा को लागू करवाना जरूरी है .

गरीबों के लिए की गई दो और घोषणाओं – आवास भूमि के लिए 5 डिसमिल जमीन और पक्का मकान को भी लागू करने के लिए भाकपा माले केंद्र और राज्य सरकारके खिलाफ करेगा आंदोलन
इंकालबी नौजवान सभा के राज्य सह सचिव गौरीशंकर राय ने कहा है कि किसानों, महिलाओं, छात्र-युवाओं,के विकास के विभिन्न मुद्दे; केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, 65 प्रतिशत आरक्षण को संविधान की 9वीं अनुसूची में शामिल करने और पूरे देश में जाति आधारित गणना की जाए.

कार्यक्रम में भाकपा माले प्रखंड सचिव रामदेव सिंह, इंकलाबी नौजवान सभा के राज्य सह सचिव गौरीशंकर राय, प्रखंड कमेटी सदस्य रविन्द्र मिश्र, राधेश्याम रजक, वकील मंडल, गुरुदेव सिंह, रामचरण मंडल, अशोक मंडल, जयप्रकाश शर्मा,राजेंद्र पंडित,बीरबल मंडल, भूटेश, मंटू शर्मा, मनोरंजन शर्मा, बेचन शर्मा, सत्यनारायण पासवान, शंकर, रुपन, सहित दर्जनों पार्टी सदस्य मौजूद थे .

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: