5
(2)

प्रतिभा संसाधनों की मोहताज नहीं होती। बल्कि निर्धारित लक्ष्य लगन और कठिन मेहनत से प्रतिभावान छात्र मंजिल पाकर समाज में एक आदर्श स्थापित करते हैैं। ऐसी ही एक छात्रा अंशु कुमारी को सम्मानित किया है।
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से पटना के ज्ञान भवन सभागार में आयोजित मेधा दिवस कार्यक्रम में नवगछिया प्रखंड के उच्च विद्यालय पुनामा प्रतापनगर की छात्रा श्रीपुर गांव निवासी छट्ठू सिंह व जीरो देवी की पुत्री अंशु कुमारी को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा विभाग के.

अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने एक लैपटॉप, दस हजार रुपये का चेक व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। ज्ञात हो कि अंशु के पिता छट्ठू सिंह और माता जीरो देवी मजदूरी करती है। अंशु ने अपने माता पिता की निर्धनता के बावजूद कड़ी मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई कर मैट्रिक परीक्षा में 482 अंक प्राप्त किया था। छात्रा अंशु कुमारी को सम्मानित होने पर जदयू जिलाध्यक्ष त्रिपुरारी कुमार भारती, जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव प्रशांत कुमार कन्हैया, लोक कलाकार सन्नी सुमन, अंशु के भाई प्यारे लाल, नवजीवन स्टडी सेंटर के शिक्षक नीरज कुमार, अमर सैनानी आदि ने बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: