5
(2)

गोपालपुर – गोपालपुर प्रखंड के अभिया पचगछिया पंचायत में सामुदायिक शौचालय का निर्माण मुखिया द्वारा अपने दरवाजे पर करवाया जा रहा है. पंचायत में सामुदायिक शौचालय बनवाया तो जा रहा है. मगर इसका लाभ पंचायत के मुखिया ने खुद ही ले लिया. पंचायत के मुखिया राघवेंद्र कुमार उर्फ मुन्ना मुखिया ने सामुदायिक शौचालय अपने ही दरवाजे पर बना लिया. जिसके बाद लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. मिली जानकारी के अनुसार 15 वीं वित्त योजना से इसका निर्माण किया गया है. मुखिया द्वारा अपने दरवाजे पर सामुदायिक शौचालय बनाने के बाद ग्रामीणों काफी आक्रोषित हैं. ग्रामीणों ने इसकी लिखित शिकायत नवगछिया एसडीओ उत्तम कुमार व डीएम सुशांत कुमार सेन से किया है.

अपने आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है कि मुखिया के द्वारा अपने निजी लाभ के लिए अपने ही दरवाजे पर सामुदायिक शौचालय का निर्माण करा लिया गया है. जबकि पंचायत में सरकारी जगह व सार्वजनिक जगहों पर सामुदायिक शौचालय का निर्माण किया जाना था. मुखिया के दरवाजे पर शौचालय होने के कारण अन्य लोग इसका लाभ नहीं ले पाते हैं. पंचायत के मुखिया राघवेंद्र कुमार उर्फ मुन्ना ने कहा कि शौचालय अपने दरवाजे पर बनाए हैं अभी अधूरा ही है. शौचालय सभी का है जनता भी इस्तेमाल कर सकती है.

कोई रोक-टोक नहीं है. पंचायत सचिव मनीष कुमार ने कहा कि शौचालय का निर्माण मेेरे प्रखंड में योगदान करने से पूूर्व से ही योजना चलाई जा रही है. जिसका अग्रिम में राशि का उठाव कर लिया गया है. मुखिया से बात करने पर उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले अधिकारियों के लिए यह शौचालय बनाया गया है. अधिक जानकारी पुराना सचिव दे सकते हैं. काम उसी के समय का है उन्होंने कहा कि यह सरकारी जमीन पर बनना था. उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी गोपालपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी को दे दी गई है. गोपालपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी वीणा कुमारी चौधरी ने कहा कि सामुदायिक शौचालय प्रखंड स्तर से नहीं बनाया गया है. अगर शौचालय मुखिया की जमीन पर बना है तो यह गलत है. सार्वजनिक रूप से शौचालय बनाया जाना था. उन्हें इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है. खुद स्थल पर जाकर देखेंगे इसके बाद कुछ कह सकते हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: