5
(2)

नारायणपुर : प्रखंड सह अंचल कार्यालय का नगरपारा टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज की जमीन पर स्थानांतरण के प्रस्ताव के खिलाफ सोमवार को समाजसेवी सुदामा साह के नेतृत्व में स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने सीओ विशाल अग्रवाल का घेराव किया।

प्रदर्शन में प्रखंड उप प्रमुख अशोक कुमार यादव, नगरपारा उत्तर के मुखिया संजीव कुमार, बैकठपुर दुधैला के मुखिया अरविंद मंडल, और प्रमुख प्रतिनिधि मंटू यादव समेत कई लोग शामिल हुए। उन्होंने सवाल उठाया कि यह प्रस्ताव किस आधार पर और किसकी सूचना पर तैयार किया गया है।

जानकारी के अनुसार, 2021-22 में राजस्व विभाग ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय के लिए पांच एकड़ जमीन की खोज करने का निर्देश नारायणपुर अंचल को दिया था, जिसके तहत आदर्श शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय की जमीन को प्रस्तावित किया गया।

जनप्रतिनिधियों ने बैठक करने और इस प्रस्ताव का विरोध वरीय अधिकारियों तक पहुंचाने की बात कही। डॉ. सुभाष कुमार विद्यार्थी ने कहा कि वर्तमान कार्यालय का स्थान मानक के अनुरूप है, जबकि सुदामा साह ने सुझाव दिया कि आसपास की सरकारी जमीन को अधिग्रहित कर रकबा बढ़ाया जा सकता है।

प्रस्ताव अभी एडीएम स्तर पर लंबित है, और विरोध के चलते परिसर में भीड़ जुटने लगी, जिसे नियंत्रित करने के लिए भवानीपुर पुलिस मौजूद थी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: