5
(1)

नवगछिया के गोपालपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव में शौचालय का शटरिंग खोलने के लिये एक मजदूर अंदर घुसा. उसके नहीं निकलने पर दूसरा मजदूर अंदर घुसा. फिर तीसरा मजदूर अंदर घुसा. इसके बाद अफरा -तफरी मच गई. सूचना मिलते ही बडी संख्या में ग्रामीण, बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व स्थानीय  जनप्रतिनिधि घटनास्थल पर पहुँचे.ग्रामीणों ने तीनों मजदूरों को बारी -बीरी से शौचालय से निकाला. शौचालय गर्म हो जाने से शौचालय में ऑक्सीजन की कमी हो गयी.जिससे दो व्यक्ति की मौत दम घुटने से शौचालय के अंदर ही हो गयी.एक गंभीर अवस्था में  स्थानीय लोगों के सहयोग से निकाला गया.जिसे  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज हेतु पहुंचाया गया.

घटना की सूचना पर गोपालपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी वीणा कुमारी चौधरी अंचलाधिकारी राज किशोर शर्मा थाना अध्यक्ष नीरज कुमार  खरीक बिहपुर रंगरा सभी थाना के पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे.दोनों शव को लेकर गोपालपुर पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम हेतु अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया. मिली जानकारी के अनुसार सैदपुर गांव के शिक्षक निर्मल कुमार के घर निर्माण के साथ शौचालय का निर्माण कराया जा रहा था .गांव के तीन मजदूरों द्वारा काम करवाया जा रहा था.

काम के दौरान सैदपुर गांव निवासी राज मिस्त्री राजीव कुमार पंडित पिता स्वर्गीय श्री पंडित राजीव का भांजा मनोहर पंडित एवं सैदपुर डभरा टोला निवासी पवन शर्मा के पुत्र सिंटू शर्मा के द्वारा कार्य किया जा रहा था. इसी बीच शौचालय की टंकी में एक-एक कर तीनों का दम घुटने  लगा. जिससे  खलबली मच गयी. स्थानीय लोगों के द्वारा एक दूसरे को सूचना दिया गया.जिसे स्थानीय लोगों के सहयोग से एक-एक कर तीनों को निकाला गया. जिसमें दो की मौत मौके पर हो गयी. मृतक राजीव कुमार पंडित एवं सिंटू शर्मा के रूप में पहचान किया गया. थानाध्यक्ष नीरज कुमार द्वारा बताया गया कि राजीव कुमार पंडित के भांजा मनोहर पंडित का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में की जा रही है. घटना के बाद गांव में मातमी माहौल है चीख पुकार के बीच दोनों ही परिवारों के घर में रो-रोकर हाल बुरा है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: