5
(1)

भागलपुर जिले के सबौर स्थित एक शिव मंदिर में दूध पीते नंदी की प्रतिमा नाग सांप की प्रतिमा और शिवलिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इस वीडियो में शिवलिंग को नंदी नाग सांप की मूर्ति को दूध पिलाते लोग दिख रहे हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. नंदी बाबा और नाग सांप के दूध पीने को लेकर ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चा हो रही है.

यह घटना सबौर स्थित शिवालय महादेव मंदिर की है. यहां के शिवमंदिर में भक्त प्रतिदिन की भांति दर्शन करने पहुंचे थे. मगर जब मंदिर में स्थापित भगवान भोलेनाथ की सवारी नंदी नाग सांप और शिवलिंग की प्रतिमा पर जल चढ़ाने पहुंचे तो वहां के लोगों ने बताया कि जल नंदी ने पी लिया. फिर यह खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई और लोग अपने-अपने घरों से जल व दूध लाकर नंदी को पिलाने लगे. जहां एक तरफ लोग चमत्कार मान रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसे अंधविश्वास करार दे रहे हैं.

आस्था से जोड़ कर देख रहे लोग

भागलपुर भागलपुर के आसपास के कई शिवालयों में शिवलिंग नाग सांप और नंदी के दूध पीने के वायरल वीडियो को लोग हिन्दू देव भगवान भोलेनाथ की कृपा मान रहे हैं. सावन के पवित्र महीने में ऐसी घटना का होना हिन्दू धर्म के लोग चमत्कार मान रहे हैं. बताया जाता है कि रोज की तरह शाम की आरती होने के बाद लोगों ने चरणामृत चढ़ाया, तो पता चला कि नंदी की प्रतिमा ने उसे पी लिया. इसके बाद यहां पर सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई और लोग अपने-अपने घरों से दूध लाकर पिलाने लगे. दूध पीते हुए नंदी की प्रतिमा का किसी ने मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: