5
(1)
  • सेना की बहाली में असफल रहने पर युवक ने लिया आत्महत्या का निर्णय

नवगछिया | रंगरा सहायक थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर वैसी गांव स्थित ननिहाल में अवकाशप्राप्त आर्मी के जवान उत्तमलाल शर्मा के नाती 20 वर्षीय सागर कुमार ने फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली है। आर्मी की बहाली में असफल रहने पर युवक द्वारा आत्महत्या कर लिये जाने की बात सामने आ रही है। जानकारी मिलते ही रंगरा साहायक थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है। युवक के गले में भी सेफ में फंदे का स्याह निशान था, जिसे देखने के बाद स्पष्ट प्रतीत हो रहा था कि उसकी मृत्यु गले में फंदा डाल कर लटकने से हुई होगी।

देर शाम तक पुलिस ने युवक का शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया था.एलएम घटना के संदर्भ में रख सुसाइड नोट भी सामने आया है जिसमें युवक ने अपनी मौत के लिये किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। कथित नोट में कहा गया है कि पापा, मम्मी, नाना, नानी चाहते थे कि वह गांव का नाम रौशन करे लेकिन उसने जितनी बार प्रयास किया, उसे असफलता ही मिली। युवक का पैतृक गांव मधेपुरा जिले के चौसा थाना क्षेत्र के लौवालगाम में है। मृतक के पिता विजय शर्मा फर्नीचर बनाने का काम करते हैं।

परिजनों ने बताया कि सागर कुमार अक्सर अपने ननिहाल में ही रह कर आर्मी में जाने की तैयारी करता था। आस पास के लोगों ने बताया कि इस बार सागर के कई दोस्तों का आर्मी में नौकरी हो गयी थी। जिस कारण वह मायूस भी था। रविवार को ही सागर अपने घर से जहांगीरपुर वैसी आया था। सोमवार सुबह लोगों को पता चला कि सागर ने गले में फंदा डाल कर आत्यहत्या कर ली है। इधर रंगरा पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गयी है।

भारी मन से युवक का किया गया दाह संस्कार

इधर युवक का दाह संस्कार जहांगीरपुर वैसी में ही किया गया। लौवालगाम स्थित इसके घर से कई परिजन घटना की सूचना मिलते ही पहुंच गए थे। युवक की मृत्यु के बाद उसकी मां रानी देवी, पिता विजय शर्मा, भाई शिवम कुमार, बहन मुस्कान और मौसम सभी गहरे सदमे में हैं। जानकारी मिली है कि सागर अपने दो भाइयों में बड़ा था। सागर को ननिहाल से अत्यधिक लगाव था, इसलिये वह अक्सर यहीं रहता था तीनटेंगा घाट पर देर शाम सागर का दाह संस्कार किया गया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: