0
(0)

नारायणपुर से राजेश भारती की एकक्लूसिव रिपोर्ट


तीस नवंबर को मधुरापुर बाजार में मनाली मिठाई दुकानदार मदन साह के घर में बदमाशों द्वारा दस लाख रुपये लूट के मामले में बाजार में हुई पुरानी घटना को भी ताजा कर दिया है। लोगों के बीच पुरानी घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि 1970-80 के दशक में बाजार में ज्यादा घटना हो रहा था। उस समय लूट कम डकैती ज्यादा हुआ करता था।

नाम नहीं छापने की शर्त पर एक वयोवृद्ध समाजसेवी ने बताया कि 1970 -80 के दशक में बाजार में किराना व्यवसायी और कपड़ा व्यवसाई के घर,दुकान में बड़ी डकैती हुआ था।1992-94 में यूको बैंक नारायणपुर के अंदर प्रवेश करके बैंक लूटने का प्रयास किया गया था लेकिन यह लूट और असफल रहा था।

बलहा में पीएचसी नारायणपुर के सरकारी कंपाउंडर और बालाहा के ही एक मिल संचालक के यहां भी डकैती हुआ था।

किराना व्यवसायी के यहां जिस तरह से डकैती किया गया था क्षेत्र में यह चर्चा भी है कि बैलगाड़ी पर सारा सामान लादकर डकैत ले गया था क्योंकि उस समय मधुरापुर में आबादी विरल था जिसके कारण बदमाश अपराध को अंजाम देने में सफल हो रहे थे। इसके बाद कपड़ा व्यवसायी के यहां डकैती हुआ था जिसमें एक विकलांग बदमाश ताला खोलने और तोड़ने में माहिर था यह डकैत का चाबी था। ताला तोड़ने और ताला खोलने में महारत हासिल करता था उस अंधे व्यक्ति ने कपड़ा व्यवसयी के घर और दुकान का ताला खोल दिया जिसके बाद डकैत ने प्रवेश करके घर और दुकान का सारा सामान बैलगाड़ी पर लादकर ले गया था। इसके बाद कपड़ा व्यवसायी के यहां भी ताला तोड़कर डकैती किया गया था लेकिन इसमें शामिल एक स्थानीय डकैत को लोगों ने दबोच लिया था।

पीएचसी नारायणपुर में कार्यरत एक सरकारी कंपाउंडर के घर में डकैती हुआ था। इसी गांव में मिल संचालक के घर में भी डकैती हुआ था हालांकि पुलिस ने सभी घटनाओं का उद्भेदन कर दिया था। इसके बाद 1990-94 के आसपास यूको बैंक नारायणपुर शाखा में ग्रिल का ताला काटकर लुटेरा ने अंदर प्रवेश किया था लेकिन जहां बैंक का तिजोरी रखा था उस स्ट्रांग रूम का ताला लुटेरा खोलने में असफल रहा। असफलता से आक्रोशित लुटेरों ने बैंक का पंखा और आवश्यक कागजात गुस्से में क्षतिग्रस्त कर दिया था यहां लुटेरा सफल नहीं हो सका।

फिलहाल मनाली मिठाई दुका संचालक के घर लूट की घटना नवगछिया पुलिस के लिये चुनौती है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: