4
(3)

तेतरी में आयोजित तीन दिवसीय गणेश पूजा के तीसरे दिन हुआ भव्य जागरण का आयोजन

नवगछिया के तेतरी गांव में महेश प्रसाद सिंह के दरवाजे पर गणपति पूजा का आयोजन धूमधाम से किया जा रहा है। इस पूजा की खास बात यह है कि पिछले 17 वर्षों से लगातार इसे भक्ति और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस बार भी गांव के लोगों में पूजा को लेकर भारी उत्साह देखा जा रहा है। वहीं तीन दिवसीय इस आयोजन में तीसरे दिन भव्य जागरण का आयोजन किया गया । जिसमें बीरू म्यूजिकल ग्रुप द्वारा जागरण का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों भजनों की प्रस्तुति की गई । मौके पर भजन गायिका खगड़िया से आयी सीमा राज का एक से बढ़कर एक भजन की प्रस्तुति हुई । भजनों में गणपति आपका अभिनंदन करतें हैं .. लाज रख लेना गणेशा हमारी … नसीबा तेरा जग जाएगा जैसे कई भजनों की प्रस्तुति हुई ।
पूजा के कार्यक्रमों की श्रृंखला में सोमवार को स्थानीय कलाकार और भजन मंडलियां भक्ति गीतों से वातावरण को भक्तिमय बन गया। वहीं मौके आमंत्रित भजन सम्राट धरती पुत्र मोनू उर्फ़ मोनू सिंह राजपूत , एवं कहलगांव से आये चेतन परदेशी नें ऐसा समा बाँधा की लोग झुमनें लगे । कार्यक्रमों में गांव के सभी लोग उत्साहपूर्वक हिस्सा ले रहे हैं और भक्ति की लहर में डूब गए हैं ।

पूजा के समापन पर, मंगलवार को गणपति प्रतिमा का भव्य विषर्जन किया जाएगा। इस मौके पर गांव में शोभायात्रा निकाली जाएगी, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु भाग लेंगे। इस यात्रा के दौरान श्रद्धालु भगवान गणपति के जयकारे लगाते हुए उन्हें विदाई देंगे।

महेश प्रसाद सिंह और उनके परिवार के द्वारा इस पूजा का आयोजन पूरे समर्पण और भक्ति के साथ किया जा रहा है। गांव के लोगों का कहना है कि गणपति पूजा उनके लिए एक महत्वपूर्ण परंपरा है, जो गांव के एकता और भाईचारे को बढ़ावा देती है। पूजा के दौरान भव्य झांकी सजाई जाती है, भजन-कीर्तन का आयोजन होता है और महाप्रसाद का वितरण किया जाता है, जिसमें हजारों श्रद्धालु शामिल होते हैं और भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।

पूजा के इन कार्यक्रमों के माध्यम से तेतरी गांव में भक्ति का माहौल बना हुआ है और लोग भगवान गणपति की कृपा प्राप्त करने के लिए बड़ी संख्या में इकट्ठा हो रहे हैं। गांव के लोगों का कहना है कि यह परंपरा गांव के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसे हमेशा इसी तरह धूमधाम से मनाने का संकल्प है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: