5
(1)

भागलपुर/निभाष मोदी

भागलपुर।नाथनगर के जिला पासी नवयुवक संघ द्वारा सिद्धिदात्री दुर्गा मंदिर पुनर्निर्माण पिंड पूजन हेतु भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई। कलश शोभायात्रा नाथनगर के श्री नरसिंह भगवान ठाकुरबाड़ी परिसर से निकलकर शहर का भ्रमण करते हुए बाबा मनसकामनानाथ मंदिर प्रांगण पहुंचा जिसके बाद सभी भक्तजनों के अल्पविराम के बाद शोभायात्रा पुनः अपने गंतव्य स्थान पासी टोला दुर्गा स्थान पहुंचकर संपन्न हुई।

बैंड बाजों के साथ विशाल शोभायात्रा और कलश यात्रा निकाली गई जिसमें भारी मात्रा में महिलाएं और युवतियों ने सिर पर कलश रखकर भक्ति भाव में डूबते हुए शोभायात्रा में हिस्सा लिया। कलश शोभा यात्रा के दौरान लोगों ने जगह जगह पुष्प वर्षा कर श्रद्धालुओं का स्वागत किया। शोभा यात्रा के बाद कलश को नाथनगर पासी टोला के सिद्धिदात्री दुर्गा मंदिर प्रांगण में रखा गया। कलश शोभायात्रा के समापन के बाद दुर्गा स्थान में भंडारण का भी आयोजन किया गया।


वही युवा समाजसेवी बिजय कुमार यादव भी कलश शोभायात्रा में शामिल हुए और मां दुर्गा से सभी के सुख समृद्धि और कल्याण की कामना की। उन्होंने बताया कि नाथनगर पासी टोला दुर्गा मंदिर के पुनर्निर्माण को लेकर पिंड स्थापना हेतु कलश शोभायात्रा निकाली गई है। सुबह से ही इस शोभा यात्रा को लेकर मंदिर परिसर में भीड़ जुटनी शुरू हो गई जिसके बाद बड़ी संख्या में माताओं और बहनों ने कलश शोभायात्रा में हिस्सा लिया और मां दुर्गा से मिन्नते मांगी।
इस अवसर पर पन्ना लाल चौधरी,विजय चौधरी, संजय साह समेत नवयुवक संघ के सैकड़ों कार्यकर्ता एवं श्रद्धालुगण उपस्थित रहे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: