5
(4)
  • राघोपुर ग्रम कचहरी पहुंचा मामला तो हुआ खुलासा

नवगछिया – खैर, खून, खांसी, खुशी, बैर, प्रीति, मधुपान, ये सब दाबै न दबे, जानत सकल जहान

परवत्ता थाना क्षेत्र के राघोपुर गांव में एक इसी तरह का अजीबो गरीब मामला सामने आया है जब ग्राम कचहरी को एक मामले की सुनवाई के दौरान यह ज्ञात हुआ है कि नाती और पोते की उम्र में एक प्रेमी जोड़े ने विधिवत शादी कर ली है. गांव के सरपंच प्रमोद मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि कहलगांव के एक गांव की महिला ने उन्हें यह आवेदन दिया था कि उसका पति राघोपुर गांव में रहता है और उससे उसे जान माल का खतरा है. सोमवार को सरपंच ने सुनवाई के लिए दिन मुकर्रर किया और दोनों पक्षों को बुलाया.

सोमवार को पंचायती में कहानी कुछ और ही निकली. महिला के पति ने कहा कि उसने राघोपुर गांव में ही एक महिला से दो वर्ष पहले ही शादी कर ली है, करीब आठ वर्षों से वे दोनों एक दूसरे से प्रेम करते हैं. वह इसलिए यहां पर रह रहा है. कचहरी में वह अपनी नई पत्नी को भी साथ लेकर आया था. सरपंच ने प्रमाण मांगा तो उक्त व्यक्ति ने बाकायदा कोर्ट मैरेज का प्रमाण पत्र भी दिखाया. यह देख आवेदिका के होश फाख्ता उड़ गये, वह ग्राम कहचरी में जोर जोर से रोने लगी.

अपने पति को बुरा भला कहने लगी. बामुश्किल उसे शांत किया गया. सरपंच प्रमोद मंडल ने प्रेमी जोड़े से कहा कि इस तरह का विवाह अनैतिक है, समाज पर इसका विपरीत प्रभाव पड़ेगा. इसलिए अगर आपने शादी की है तो आप अपनी पत्नी को लेकर जा कहलगांव स्थित अपने गांव में सम्मानपूर्वक रखें, जबकि पति द्वारा धोखा दे कर दूसरी शादी करने से नाखुश दिख रही गीता देवी को सरपंच ने सक्षम पदाधिकारी या न्यायालय के पास मामले को लेकर जाने की सलाह दी.

और इस तरह प्रेम चढ़ गया परवान

दोनों प्रेमी प्रेमिका की उम्र 50 के आस पास होगी. जानकारी मिली है कि राघोपुर की रहने वाली महिला के पति का देहांत करीब दस वर्ष पहले हो गया था. महिला का प्रेमी उसका संबंधी है. इस कारण महिला के पति की मृत्यु हो जाने के बाद दोनों एक दूसरे के करीब आये और कहा जा रहा है कि पति के नहीं रहने के बाद उसके प्रेमी ने ही उसे सहारा दिया. महिला का प्रेमी अक्सर उसके घर पर ही रहता था. महिला की संतानें उसके प्रेमी को मामा कहा करते थे. दोनों के बीच इस तरह के संबंध थे, यह किसी को जानकारी भी नहीं थी. क्योंकि दोनों की उम्र काफी ज्यादा हो चुकी थी. एक तरफ प्रेमी का पुत्र जहानी की दहलीज पर कदम रख चुका है तो दूसरी तरफ महिला को नाती और पोते हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: